×

Gorakhpur News: पहले फैक्ट्री बंद करने की साजिशें होती थीं, अब यूपी में निवेश की होड़, बोले सीएम योगी

Gorakhpur News: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पहले की सरकारों में चालू फैक्ट्रियों को बंद करने की साजिशें होती थीं। अब यूपी में देश-दुनिया के निवेशकों में निवेश करने की होड़ मची है।

Purnima Srivastava
Published on: 12 March 2024 4:47 PM GMT
Earlier there were conspiracies to close factories, now there is competition for investment in UP, said CM Yogi
X

पहले फैक्ट्री बंद करने की साजिशें होती थीं, अब यूपी में निवेश की होड़, बोले सीएम योगी: Photo - Newstrack

Gorakhpur News: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को लखनऊ में इंवेस्ट यूपी के नए कार्यालय का उद्घाटन किया। इस कार्यक्रम का प्रसारण आयुक्त सभागार में किया गया। इस दौरान उन्होंने अंकुर उद्योग लिमिटेड के निदेशक निखिल जालान से बात की। इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पहले की सरकारों में चालू फैक्ट्रियों को बंद करने की साजिशें होती थीं। अब यूपी में देश-दुनिया के निवेशकों में निवेश करने की होड़ मची है।

मुख्यमंत्री ने गोरखपुर में उपस्थित निखिल जालान से औद्योगिक माहौल को लेकर बातचीत की। उन्होंने गीडा में फैक्ट्री स्थापित करने के लिए उन्हें बधाई दी और इसकी प्रक्रिया के दौरान हुए अनुभव को पूछा। मुख्यमंत्री ने कहा कि भारत को पांच ट्रिलियन की अर्थव्यवस्था बनाने के लिए उत्तर प्रदेश ग्रोथ इंजन के रूप में काम कर रहा है। उन्होंने कहा कि शासन के प्रयासों के कारण ही अंकुर उद्योग लिमिटेड ने गोरखपुर में एक अच्छा उद्योग लगाया है। शासन के प्रोत्साहन नीतियों व प्रयास के कारण इनका टेक्सटाइल का उद्योग बहुत अच्छा कार्य कर रहा है।

इस अवसर पर अधिकारियों ने एमओयू को त्वरित गति से धरातल पर उतारने वाले उद्यमियों को सम्मानित किया। निखिल ने कहा कि प्रदेश में बेहतर माहौल के कारण अंकुर उद्योग लिमिटेड की ओर से गोरखपुर औद्योगिक विकास प्राधिकरण (गीडा) में एकीकृत स्टील फैक्ट्री स्थापित की गई है। हम अगले वर्ष तक निवेश बढ़ाकर अपनी फैक्ट्री का विस्तार करने जा रहे हैं।

Photo - Newstrack

गीडा नोएडा से भी होगा आगे

चैंबर ऑफ इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष आरएन सिंह ने कहा कि गोरखपुर का गीडा अब नोएडा की तर्ज पर विकसित हो रहा है। स्थानीय निवेशक तो बढ़चढ़ कर हिस्सेदारी दे रहे हैं। बाहर से भी निवेशकों में आने की होड़ है। इस अवसर पर मंडलायुक्त अनिल ढींगरा, जिलाधिकारी कृष्णा करुणेश, गीडा की सीईओ अनुज मलिक, मुख्य विकास अधिकारी संजय कुमार मीना, सहायक आयुक्त उद्योग रवि कुमार शर्मा, चैंबर आफ इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष आरएन सिंह, उद्यमी रमाशंकर शुक्ला आदि उपस्थित रहे।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story