Gorakhpur News: सीएम योगी उद्यमियों संग निवेश के मुद्दे पर करेंगे चर्चा, चार दिनों तक फोकस में रहेगा गोरखपुर

Gorakhpur News: गोरखनाथ मंदिर में प्रशासनिक अधिकारियों की बैठक में सीएम योगी आदित्यनाथ ने चार दिनों के कार्यक्रमों को लेकर अपनी सहमति दी है। सीएम गीडा दिवस के शुभारंभ के बाद 30 मिनट तक प्रशासनिक भवन में बाहर से आने वाले करीब 50 बड़े उद्यमियों के साथ चर्चा करेंगे।

Purnima Srivastava
Published on: 25 Nov 2023 4:39 AM GMT (Updated on: 25 Nov 2023 4:39 AM GMT)
Gorakhpur News
X

गोरखपुर के गीडा में लगाया जा रहा टेंट (Newstrack)

Gorakhpur News: आगामी 30 नवम्बर को आयोजित होने वाले गोरखपुर औद्योगिक विकास प्राधिकरण (गीडा) के स्थापना दिवस को लेकर गोरखपुर चार दिनों तक फोकस में रहेगा। इस कार्यक्रम के तहत 30 नवम्बर को सीएम योगी आदित्यनाथ देश के नामी उद्यमियों के साथ 30 मिनट तक निवेश की संभावनाओं पर चर्चा करेंगे। 30 नवम्बर से लेकर 3 दिसम्बर तक चलने वाले कार्यक्रमों पर सीएम योगी की मुहर लग चुकी है।

गोरखनाथ मंदिर में प्रशासनिक अधिकारियों की बैठक में सीएम योगी आदित्यनाथ ने चार दिनों के कार्यक्रमों को लेकर अपनी सहमति दी है। सीएम गीडा दिवस के शुभारंभ के बाद 30 मिनट तक प्रशासनिक भवन में बाहर से आने वाले करीब 50 बड़े उद्यमियों के साथ चर्चा करेंगे। माना जा रहा है इस बैठक में पूर्वांचल के अहम केन्द्र बन चुके गीडा में निवेश की संभावनाओं पर विस्तार से बताएंगे। यहां बीते दिनों में इन्फ्रास्ट्रक्चर के कार्य, लैंड बैंक, बिजली आदि की सुविधाओं को लेकर चर्चा होगी। माना जा रहा है कि इसमें अडानी, रिलायंस, कपिला पशु आहार समेत 20 से अधिक दिग्गज कंपनियों के प्रमुख आ सकते हैं।

बैंक, अर्थशास्त्री के साथ उद्यमी करेंगे चर्चा

गीडा दिवस को लेकर 2 दिसम्बर को बैंकिंग सेक्टर को लेकर वर्कशाप होगी। इसमें बड़े बैंकों के प्रमुख के साथ अर्थशास्त्री और उद्यमियों की सहभागिता होगी। गीडा ओएसडी अनुपम मिश्रा ने बताया कि वर्कशाप में बैंकों से ऋण मिलने की दिक्कत, सहूलियत से लेकर सभी बिंदुओं पर चर्चा होगी। हमारा प्रयास बैंक और निवेशकों के बीच संवाद कराना है। ताकि ऋण आदि को लेकर कोई दिक्कत नहीं हो।

जर्मन हैंगर लगने का काम तेज, यह है कार्यक्रमों का शेड्यूल

गीडा दिवस को तीन जर्मन हैंगर से लेकर अन्य सुविधाओं पर करीब ढाई करोड़ रुपये खर्च कर रहा है। टेंट लगाने का काम अंतिम चरण में है। एक जर्मन हैंगर के नीचे कार्यक्रम होगा जबकि दो में स्टाल लगाए जाएंगे। स्टालों के बीच ही फूड कोर्ट को भी जगह दी जाएगी। गीडा दिवस पर 250 स्टाल लगाए जाने हैं। जहां उद्यमियों से लेकर स्टार्टअप और गीडा से निर्यात हो रहे उत्पादों की प्रदर्शनी लगेगी। स्टाल लगाने के लिए भी कई निर्यातकों से संपर्क किया जा रहा है। गीडा दिवस पर 30 नवंबर से दो दिसंबर तक कार्यक्रम आयोजित होगा। तीन दिनों तक चलने वाले इस आयोजन में युवा उद्यमियों के प्रोत्साहन के लिए कई तकनीकी सत्र भी आयोजित किए जाएंगे। इसमें दो तरह के सत्र होंगे। एक बिजनेस टू बिजनेस (बी टू बी) और दूसरा बिजनेस टू सिटिजन (बी टू सी) आधारित सत्र होगा। बी टू सी सत्र में आम लोग उद्यमियों एवं विशेषज्ञों के साथ संवाद कर सकेंगे।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story