Gorakhpur News: गीडा में बनेगा कन्वेंशन सेंटर, 30 नवम्बर को सीएम योगी आदित्यनाथ कर सकते हैं शिलान्यास

Gorakhpur News: सीएम योगी आदित्यनाथ ने उद्यमियों को भरोसा दिया कि प्रगति मैदान की तर्ज पर गीडा में कन्वेंशन सेंटर का निर्माण किया जाएगा। इसका शिलान्यास गीडा दिवस यानी 30 नवम्बर को हो सकता है।

Purnima Srivastava
Published on: 27 Oct 2024 10:31 AM GMT (Updated on: 27 Oct 2024 10:35 AM GMT)
Convention center will be built in GIDA, Yogi Adityanath can lay the foundation stone on November 30
X

CM योगी आदित्यनाथ से मुलाकात करते उद्यमी: Photo- Newstrack

Gorakhpur News: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से गोरखनाथ मंदिर स्थित पीठाधीश्वर कक्ष में चैम्बर ऑफ इंडस्ट्रीज के वर्तमान और पूर्व पदाधिकारियों ने मुलाकात की। धनतेरस और दीपावली की हार्दिक शुभकामनाएं देते हुए उद्योगों एवं गीडा के संबंध में चार सूत्रीय मांग पत्र सौंपा। सीएम योगी आदित्यनाथ से उनकी बातों को गंभीरता से सुना और जरूरी कदम उठाने के लिए आश्वस्त किया। सीएम ने उद्यमियों को भरोसा दिया कि प्रगति मैदान की तर्ज पर गीडा में कन्वेंशन सेंटर का निर्माण किया जाएगा। इसका शिलान्यास गीडा दिवस यानी 30 नवम्बर को हो सकता है।

चेंबर ऑफ इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष आरएन सिंह, पूर्व अध्यक्ष विष्णु अजीत सरिया, एसके अग्रवाल, सुनील मिश्रा एवं लालजी सिंह मुख्यमंत्री से मुलाकात के बाद उत्साहित दिखे। उद्यमियों के मांग के बाद तय हो गया है कि गीडा के स्थापना दिवस 30 नवम्बर को मंडल स्तरीय ट्रेड शो का आयोजन होगा। पिछले साल गीडा दिवस पर बड़ा आयोजन किया गया था।

चेंबर ऑफ इंडस्ट्रीज के पदाधिकारी अब इसे विस्तार देते हुए ट्रेड शो की तर्ज पर आयोजित करने की मांग कर रहे हैं। पिछले दिनों चैंबर ऑफ इंडस्ट्रीज के पूर्व अध्यक्ष एसके अग्रवाल और विष्णु अजीतसरिया ने इस बाबत एक मांग पत्र भी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को सौंपा था।

पूर्व अध्यक्ष एसके अग्रवाल का कहना है कि गीडा पूर्वांचल का औद्योगिक ठिकाना बन गया है। अब यहां बने उत्पाद की देश में मांग तो है ही, विदेशों को निर्यात भी हो रहा है। ट्रेड शो में गीडा के उद्यमियों को करोड़ों के ऑर्डर भी मिले हैं। ऐसे में ट्रेड शो से उद्योगों को एक्सपोजर मिलेगा। पदाधिकारियों की मांग गीडा में प्रदर्शनी स्थल भी बनाने की है।

सक्रिय हुआ गीडा प्रशासन

चेंबर के प्रस्ताव के बाद गीडा प्रशासन भी नोएडा की ट्रेड शो की तर्ज पर आयोजन को लेकर सक्रिय हो गया है। माना जा रहा है कि गीडा दिवस पर आयोजित होने वाला प्रस्तावित ट्रेड शो मंडल स्तरीय हो सकता है। जिसमें गोरखपुर-बस्ती मंडल के जिलों के ओडीओपी उत्पादों के स्टाल लग सकते हैं। गीडा सीईओ अनुज मलिक ने कहा कि चैंबर के पदाधिकारियों की तरफ से ट्रेड शो को लेकर प्रत्यावेदन मिला है। शासन की मंशा भी ट्रेड शो के आयोजन की है। इसे लेकर कमिश्नर की अध्यक्षता में सप्ताह भर के अंदर बैठक कर कार्ययोजना बना ली जाएगी।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story