×

Gorakhpur: सीएम योगी ने रवि किशन के समर्थन में किया रोड शो, लोगों ने लगाए 400 पार के नारे

CM Yogi Roadshow: गोरखपुर में सीएम योगी आदित्यनाथ बीजेपी प्रत्याशी रवि किशन के पक्ष में रोड शो किया। हजारों की संख्या में लोग इस रोड शो में शामिल हुए।

Purnima Srivastava
Published on: 29 May 2024 1:33 PM GMT (Updated on: 29 May 2024 3:03 PM GMT)
Gorakhpur: सीएम योगी ने रवि किशन के समर्थन में किया रोड शो, लोगों ने लगाए 400 पार के नारे
X

CM Yogi Roadshow: गोरखपुर महानगर के सबसे व्यस्त तीन किलोमीटर के दायरे में सड़कों पर बुधवार शाम अबकी बार चार सौ पार, फिर एक बार मोदी सरकार के गगनभेदी नारों के बीच भगवा ज्वार उमड़ पड़ा। ढोल नगाड़ों, बैंड बाजा, डमरू, तुरही के धुनों के बीच प्रभु श्रीराम, पीएम मोदी, सीएम योगी के नाम पर जमीन से गनन तक जाते जयकारों की गूंज ने ऐसा माहौल बनाया कि चर्चाओं में गोरखपुर लोकसभा चुनाव का परिणाम एक ही तरफ जाता दिखा। अवसर था गोरखपुर के सांसद और भाजपा प्रत्याशी रवि किशन के पक्ष में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अगुवाई में निकले भव्य रोड शो का। रोड शो में उमड़े जनसैलाब ने एक बार फिर इस तथ्य को स्थापित किया कि गोरखपुर में तो योगी नाम केवलम। आगे-पीछे जोश से लबरेज भारी भीड़ और बीच में रथ पर सवार सीएम योगी। रास्ते भर बरसते फूल और चिर परिचित अंदाज में कमल निशान दिखाकर अभिवादन स्वीकार करते योगी। पूरे रोड शो में जोश और जुनून ऐसा कि मानो यह प्रचंड जीत का जश्न होगा।

चार रैली करने के बाद रोड शो करने पहुंचे सीएम

बुधवार को कुशीनगर, सलेमपुर, गोरखपुर और बांसगांव लोकसभा क्षेत्रों में पार्टी प्रत्याशियों के लिए चार जनसभाओं को करने के बाद सीएम योगी शाम को गोरखपुर महानगर में रोड शो करने पहुंचे। शाम करीब साढ़े पांच बजे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में टाउनहाल तिराहे से शुरू होकर विजय चौराहे पर संपन्न हुआ रोड शेा 51 वेदपाठी विद्यार्थियों के शंखनाद से प्रारंभ हुआ। करीब तीन किलोमीटर लंबे भव्य रोड शो का 41 स्थानों पर विभिन्न व्यापारिक व सांस्कृतिक संगठनों के लोगों व आम नागरिकों ने फूल बरसा कर जोरदार स्वागत किया। फरूवाही लोकनृत्य से देसज लोक भी आकर्षण का केंद्र बना हुआ था। जनसैलाब ऐसा कि कहीं तिल रखने की जगह नजर नहीं आ रही थी। उधर विजय रथ पर सवार मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उनके साथ सांसद-प्रत्याशी रविकिशन व महापौर डॉ. मंगलेश श्रीवास्तव आस्था, श्रद्धा और विश्वास के फूलों से पूरे रास्ते सराबोर होते रहे। लोगों के इस विश्वास से भावुक सीएम हाथ जोड़कर, मुस्कुराते हुए, जनता पर अपनी तरफ से भी फूल बरसाते हुए सबका अभिवादन स्वीकार करते रहे।

फूलों से पट गया रोड शो का रूट


पुष्पवर्षा की स्थिति यह थी कि जिस स्थान से रोड शो आगे बढ़ता, वहां की सड़क फूलों से पटी दिखाई पड़ रही थी। पूरे रूट पर कोई ऐसा घर या दुकान बाकी नहीं था, जहां से गुलाब और गेंदे के फूलों की पंखुड़ियों की बारिश न हो रही हो। तीन साल के बच्चे से लेकर 90 साल के बुजुर्ग तक, सीएम के विजय रथ पर फूल बरसाते रहे। कई स्थानों पर महिलाओं के समूह ने सीएम योगी की आरती भी उतारी। रोड शो के दौरान अपार उत्साह के बीच जय श्रीराम, जो राम को लाए हैं-हम उनको लाएंगे, एक ही नारा एक ही नाम, मोदी-योगी जय श्रीराम, रामभक्त ही राज करेगा दिल्ली के सिंहासन पर, फिर एक बार मोदी सरकार, अबकी बार चार सौ पार, गोरखपुर का एक मिशन रवि किशन - रवि किशन के जयकारों के बीच कुछ और सुनाई नहीं दे रहा था। जगह-जगह सांस्कृतिक दल के कलाकारों की प्रस्तुतियों, झांकियों ने रोड शो के अभिनंदन का नयनाभिराम नजारा दर्शाया।

भगवामय हुआ शहर


सीएम योगी के रोड शो में शहर पूरी तरह भगवामय हो गया। टाउनहाल से लेकर विजय चौक तक, जिधर देखो उधर भगवा ही भगवा नजर आ रहा था। लोगों के सिर पर भगवा टोपी, पगड़ी तो हाथ में भगवा या भाजपा का झंडा। रोड शो में कोई पूरी तरह भगवा वस्त्र पहने हुए था ता कोई गले में भगवा पटका डालकर झूमते हुए, नारे लगाते हुए आगे बढ़ रहा था। उधर पूरे रोड शो के दौरान सीएम योगी की एक झलक पाने के लिए लोग बेताब थे। रास्ते में पड़ने वाले घरों की छतों पर उमड़े लोग योगी को निहारकर, उन पर फूल बरसाकर निहाल होते नजर आए। रोड शो के रास्ते भगवा, भाजपा के झंडों और केससिया गुब्बारों से अटे पड़े थे।

तीन घंटे शहर के इन इलाकों में रूट डायवर्जन

मुख्यमंत्री के रोड शो को देखते हुए आज गोरखपुर में रूट डायवर्ट किया गया था। शाम चार बजे से टाउनहाल तिराहा से घोष कंपनी, रेती, नखास, बक्शीपुर, अग्रसेन, विजय चौराहा तक रूट डायवर्ट रहा। एसपी यातायात संजय कुमार के अनुसार, शास्त्री चौक से घोष कंपनी की ओर और कचहरी चौराहा से टाउनहाल की ओर कोई वाहन प्रतिबंधित है। रेती चौराहे से घोष कंपनी की तरफ सभी प्रकार के वाहन प्रतिबंधित रहा।

इन रूटों पर भी डायवर्जन

रेती चौक पर रोड शो के पहुंचने से पहले बक्शीपुर से नखास होते हुए रेती चौराहे तक सभी प्रकार के वाहन प्रतिबंधित है। लाल डिग्गी और घंटाघर से आने वाले वाहन प्रतिबंधित है। रोड शो के बक्शीपुर चौराहे पर पहुंचने से पहले अलीनगर से बक्शीपुर की ओर सभी वाहन प्रतिबंधित है। अलीनगर से विजय चौराहे की ओर आते समय अग्रसेन तिराहा, गणेश चौराहा और सुमेर सागर तिराहे से विजय चौराहे की ओर सभी वाहन प्रतिबंधित किए गए हैं।

Aniket Gupta

Aniket Gupta

Senior Content Writer

Aniket has been associated with the journalism field for the last two years. Graduated from University of Allahabad. Currently working as Senior Content Writer in Newstrack. Aniket has also worked with Rajasthan Patrika. He Has Special interest in politics, education and local crime.

Next Story