×

CM Yogi Gorakhpur Visit: चार दिन गोरखपुर में रहेंगे योगी, ताबड़तोड़ कई कार्यक्रमों के जरिये देंगे करोड़ों की सौगात

CM Yogi Gorakhpur Visit: महाशिवरात्रि के महापर्व पर 8 मार्च को गोरखपुर आ रहे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) बांसगांव लोकसभा क्षेत्र के धुरियापार में कम्प्रेस्ट बायो गैस प्लांट का तोहफा देंगे।

Purnima Srivastava
Published on: 7 March 2024 4:03 AM GMT
CM Yogi Gorakhpur Visit
X

CM Yogi Gorakhpur Visit (Pic: Social Media)

CM Yogi Gorakhpur Visit: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) 8 से 11 मार्च तक गोरखपुर में विभिन्न कार्यक्रमों के जरिये करोड़ों रुपये की सौगात देंगे। इसके साथ ही लोकसभा चुनाव को लेकर माहौल बनाएंगे। गोरखपुर (Gorakhpur) और बांसगांव में कार्यक्रमों के माध्यम से सीएम योगी दो बड़ी जनसभा को भी संबोधित करेंगे।

महाशिवरात्रि के महापर्व पर 8 मार्च को गोरखपुर आ रहे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) बांसगांव लोकसभा क्षेत्र के धुरियापार में कम्प्रेस्ट बायो गैस प्लांट का तोहफा देंगे। यह प्लांट इंडियन आयल कारपोरेशन लिमिटेड (आईओसीएल) की ओर स्थापित है। इंडियन ऑयल की ओर से 165 करोड़ में दो चरणों में एथेनाल प्लांट का निर्माण होगा। पहले चरण के तहत सीबीजी प्लांट व जैविक खाद बनाने का काम पूरा हो गया है। लोकार्पण कार्यक्रम में केंद्रीय पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस मंत्री हरदीप पुरी भी रहेंगे। शुक्रवार को ही महिला दिवस पर सीएम योगी महाराणा प्रताप परिषद के नारी स्वावलंबन अभियान के अंतर्गत महायोगी गोरखनाथ विश्वविद्यालय के नर्सिंग एवं पैरामेडिकल संकाय 221 महिलाओं को सिलाई मशीन देंगे।

एनसीसी एकेडमी का करेंगे शिलान्यास

गोरखनाथ मंदिर में रात्रि विश्राम के बाद अगले दिन 09 मार्च को सुबह 10.30 बजे मुख्यमंत्री, खोराबार के ताल कंदला में एनसीसी एकेडमी का शिलान्यास व भूमि पूजन करेंगे। 10 मार्च को सीएम पुन गोरखपुर आएंगे। इस दिन शाम चार बजे नगर निगम कार्यालय परिसर में 50 करोड़ से अधिक लागत की विकास कार्यों का लोकार्पण-शिलान्यास करेंगे। एक बार फिर 11 मार्च को मुख्यमंत्री सुबह 10.30 बजे जीडीए की महत्वकांक्षी परियोजना राप्ती नगर विस्तार योजना टाउनशिप एवं स्पोर्ट्स सिटी के निर्माण कार्य का शिलान्यास एवं भूमि पूजन करेंगे। यह कार्यक्रम मानबेला में आयोजित होगा।

गोरखपुर और बांसगांव लोकसभा को साधेंगे

योगी आदित्यनाथ चार दिनों में गोरखपुर और बांसगांव लोकसभा क्षेत्र के वोटरों को साधेंगे। गोरखपुर में जहां मानबेला के मैदान में सीएम बड़ी जनसभा को संबोधित करेंगे वहीं धुरियापार में बायो गैस प्लांट के बाद बांसगांव लोकसभा क्षेत्र के लोगों को साधेंगे। भाजपा ने गोरखपुर लोकसभा से रवि किशन शुक्ला और बांसगांव से कमलेश पासवान को एक बार फिर मैदान में उतारा है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story