×

Gorakhpur News: सीएम योगी गोरखपुर को देंगे 2000 करोड़ की सौगात, होटल का भी करेंगे शुभारंभ

Gorakhpur News: सीएम योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को दोपहर 2 बजे गोरखपुर विकास प्राधिकरण की 207 एकड़ में फैली राप्तीनगर विस्तार एवं स्पोर्ट्स सिटी परियोजना समेत 1878 करोड़ की 76 परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास करेंगे।

Purnima Srivastava
Published on: 14 March 2024 3:02 AM GMT
Gorakhpur News
X

सीएम योगी आदित्यनाथ (सोशल मीडिया)

Gorakhpur News: लोकसभा चुनाव को लेकर आचार संहिता कभी भी लागू हो सकती है। ऐसे में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ताबड़तोड़ कार्यक्रमों से जरिये प्रदेश भर में लोकार्पण-शिलान्यास कर रहे हैं। इसी क्रम में 15 मार्च (शुक्रवार) को गोरखपुर में सीएम योगी गोरखपुर विकास प्राधिकरण, मदन मोहन मालवीय प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के साथ निजी होटल के रूप में गोरखपुर के लोगों को करीब 2000 करोड़ रुपये की सौगात देंगे।

सीएम योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को दोपहर 2 बजे गोरखपुर विकास प्राधिकरण की 207 एकड़ में फैली राप्तीनगर विस्तार एवं स्पोर्ट्स सिटी परियोजना समेत 1878 करोड़ की 76 परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास करेंगे। इनमें 19.81 करोड़ की 51 परियोजनाओं का लोकार्पण और 1858 करोड़ की 25 परियोजनाओं का शिलान्यास शामिल है। कार्यक्रम के दौरान 1799 करोड़ मूल्य की राप्ती नगर विस्तार एवं स्पोर्ट्स सिटी परियोजना के अलावा 17.21 करोड़ से वीर बहादुर सिंह नक्षत्रशाला में महंत अवेद्यनाथ ज्ञान विज्ञान पार्क की स्थापना, 13.47 करोड़ से मेडिकल रोड पर चरगांवा के करीमनगर चौराहे को जोड़ने वाली स्मार्ट सड़क, 10 करोड़ से वॉटर स्पोर्ट्र्स काम्पलेक्स का अनुरक्षण एवं रामगढ़ताल में स्पोर्ट्स एक्टिविटी के संचालन समेत कई अन्य परियोजनाओं का शिलान्यास होगा।

इस दौरान सीएम 3.60 करोड़ से सोनबरसा में स्मार्ट स्कूल एवं ग्राम पंचायत भवन, 1.78 करोड़ से सिटी मॉल के सामने गोरखपुर हाट, 1.72 करोड़ से योगी बाबा गंभीरनाथ प्रेक्षागृह एवं संस्कृति केंद्र में आनग्रिड 250 केडब्ल्यूपी सोलर प्लांट की आपूर्ति एवं स्थापना, 1.40 करोड़ से सर्किट हाउस के सामने मैरिएट होटल 11 केवी ओवर हेड फीडर शिफ्टिंग समेत 51 परियोजनाओं का लोकार्पण भी करेंगे। इसी क्रम में गोरखपुर-सोनौली फोरलेन पर अमेरिका की होटल चेन रमाडा होटल का लोकार्पण भी करेंगे। थ्री स्टार सुविधाओं वाले इस होटल पर 75 करोड़ रुपये की लागत आई है।

एमएमएमयूटी में नए फार्मेसी ब्लॉक का करेंगे शिलान्यास

मदन मोहन मालवीय प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय में 24 करोड़ की लागत से बनने वाले फार्मेसी ब्लॉक के भवन का शिलान्यास एवं भूमिपूजन शुक्रवार की दोपहर एक बजे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ करेंगे। मुख्यमंत्री का कार्यक्रम मिलने के बाद विश्वविद्यालय प्रशासन तैयारी में जुट गया है। एमएमएमयूटी में फार्मेसी की कक्षाएं केमिकल इंजीनियरिंग विभाग में संचालित होती हैं। विश्वविद्यालय में बीफार्म का का तीसरा सत्र है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story