×

CM Yogi in Gorakhpur: सीएम योगी आदित्यनाथ ने जनता दर्शन में लोगों की सुनी फरियाद, अधिकारियों को दिए निस्तारण के निर्देश

CM Yogi in Gorakhpur: आज यानी रविवार 4 जून को शहर में उनके कई कार्यक्रम प्रस्तावित हैं। जिनमें पीकू के उद्घाटन से लेकर भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ बैठक तक शामिल है।

Krishna Chaudhary
Published on: 4 Jun 2023 8:40 AM GMT (Updated on: 4 Jun 2023 9:40 AM GMT)
CM Yogi in Gorakhpur: सीएम योगी आदित्यनाथ ने जनता दर्शन में लोगों की सुनी फरियाद, अधिकारियों को दिए निस्तारण के निर्देश
X
जनता दर्शन कार्यक्रम में सीएम योगी (Pic Credit -Social Media)

CM Yogi in Gorakhpur: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दो दिवसीय दौरे पर अपने गृह जनपद गोरखपुर पहुंचे चुके हैं। शनिवार दोपहर पहुंचे मुख्यमंत्री ने गोरखनाथ मंदिर में रात्रि विश्राम किया। आज यानी रविवार 4 जून को शहर में उनके कई कार्यक्रम प्रस्तावित हैं। जिनमें पीकू के उद्घाटन से लेकर भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ बैठक तक शामिल है। प्रदेश के मुखिया के आगमन को लेकर शहर में चाक-चौबंद सुरक्षा व्यवस्था है। डीएम - एसपी समेत जिले के तमाम प्रशासनिक एवं पुलिस अधिकारी गोखनाख मंदिर पर डेरा डाले हुए हैं।

सीएम ने जनता की समस्याएं सुन निस्तारण के निर्देश दिए

गोरखपुर दौरे पर आए सीएम योगी आदित्यनाथ ने रविवार की सुबह गोरखनाथ मंदिर में जनता दर्शन किया। जनता दर्शन कार्यक्रम में सीएम योगी ने लोगों की समस्याएं सुनी और अधिकारियों को निस्तारण के निर्दश भी दिए।

बीजेपी के टिफिन कार्यक्रम में शामिल होंगे सीएम योगी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार सुबह 11 बजे गोकुल अतिथि भवन में आयोजित भाजपा के टिफिन कार्यक्रम में शामिल होंगे। इस दौरान पार्टी के सीनियर नेताओं और कार्यकर्ताओं से संवाद करेंगे। उनसे चर्चा कर उन्हें जनविश्वास जीतने का मंत्र देंगे। बता दें कि चाय पे चर्चा के तर्ज पर बीजेपी ने इसबार टिफिन पर चर्चा का कार्यक्रम शुरू किया है ताकि नेताओं को संवाद करने के लिए अधिक समय मिल सके।

एक साथ 5 CHC पर पीकू का उद्घाटन करेंगे मुख्यमंत्री

बीजेपी के कार्यक्रम से निकलने के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ 4 बजे सीएचसी भटहट जाएंगे। वहीं, से जिले के पांच सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों (सीएचसी) भटहट, सहजनवां, बांसगांव, हरनही और पाली में बने पीडियाट्रिक इंटेंसिव केयर यूनिट (पीकू) का उद्घाटन करेंगे। इन सभी का निर्माण सार्वजनिक क्षेत्र की दिग्गज कंपनी हिंदुस्तान उर्वरक एवं रसायन लिमिटेड (एचयूआरएल) ने कॉरपोरेट एनवायरनमेंट रिस्पांसबिलिटी (सीईआर) फंड से कराया है। जानकारी के मुताबिक, मुख्यमंत्री का आज जिन पीकू का उद्घाटन करेंगे वहां मल्टी पैरा कार्डियक मॉनिटर, वेंटिलेटर, स्पेशल डिजाइन बेड, ऑक्सीजन कंसन्ट्रेटर समेत सभी आवश्यक व अत्याधुनिक संसाधन उपलब्ध हैं।

5 जून को CM लगा सकते हैं CM जनता दर्शन

गोरखनाथ मंदिर में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जनता दरबार लगाते रहे हैं, जहां आम लोगों की समस्या सुनकर उसका निदान करने की कोशिश की जाती है। कल यानी सोमवार 5 जून को भी जनता दर्शन का कार्यक्रम हो सकता है। सीएम योगी अपने व्यस्त शेड्यूल से कुछ समय इसके लिए निकाल सकते हैं। हालांकि, सरकारी सूत्रों की ओर से फिलहाल इसकी पुष्टि नहीं की गई है।

सोमवार को जिले में मुख्यमंत्री के कई और कार्यक्रम भी प्रस्तावित हैं। सीएम कल सुबह अंतरराष्ट्रीय पर्यावरण दिवस के अवसर पर वन विभाग द्वारा आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। इसके बाद गोरखपुर क्लब में डूडा द्वारा आयोजित पीएम स्वनिधि उत्सव में भी शामिल होंगे। शाम तक उनके वापस राजधानी लखनऊ प्रस्थान करने का कार्यक्रम है।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story