×

Gorakhpur News: दो दिन गोरखपुर में रहेंगे CM योगी, विद्यार्थियों को देंगे स्मार्टफोन व टैबलेट का उपहार

Gorakhpur News: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 22 फरवरी को विद्यार्थियों को स्मार्टफोन व टैबलेट वितरण समारोह में शामिल होकर जीवन में सफलता हासिल करने के लिए युवाओं का मार्गदर्शन करेंगे।

Purnima Srivastava
Published on: 20 Feb 2024 7:29 AM GMT
gorakhpur news
X

गोरखपुर में विद्यार्थियों को सीएम देंगे स्मार्टफोन व टैबलेट का उपहार (न्यूजट्रैक)

Gorakhpur News: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गुरुवार (22 फरवरी) को साढ़े चार हजार विद्यार्थियों को स्मार्टफोन व टैबलेट वितरण समारोह में शामिल होकर जीवन में सफलता हासिल करने के लिए युवाओं का मार्गदर्शन करेंगे। तीन हजार छात्र-छात्राओं को स्मार्टफोन तथा डेढ़ हजार को टैबलेट वितरित किया जाएगा। वितरण समारोह में सीएम योगी कुछ विद्यार्थियों को अपने हाथों से स्मार्टफोन व टैबलेट प्रदान करेंगे। यह कार्यक्रम रामगढ़ताल के सामने स्थित महंत दिग्विजयनाथ पार्क में होगा।

इसी दिन सीएम योगी केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और वित्त राज्यमंत्री पंकज चौधरी के आयकर विभाग गोरखपुर के नवनिर्मित भवन का लोकार्पण करेंगे। सीएम योगी की मौजूदगी में अभी 28 जनवरी को गोरखपुर विश्वविद्यालय में आयोजित कार्यक्रम में एक हजार युवाओं को स्मार्टफोन वितरित किया गया था। एक बार फिर वह 22 फरवरी को साढ़े चार हजार युवाओं के स्मार्टफोन व टैबलेट वितरण समारोह में शामिल होंगे। राज्य सरकार की इस योजना के अंतर्गत गोरखपुर में योजना के प्रारम्भ वर्ष 2021-22 से अब तक 78,873 छात्र-छात्राओं को स्मार्टफोन वितरित किए जा चुके हैं।

21 को सीएम योगी लॉन्च करेंगे गीडा की आवासीय परियोजना

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुधवार (21 फरवरी) को गोरखपुर औद्योगिक विकास प्राधिकरण (गीडा) की कालेसर आवासीय टाउनशिप योजना को लांच करेंगे। साथ ही उनके हाथों एसडी इंटरनेशनल की 230 करीब करोड़ रुपये के निवेश वाली यूनिट (प्लास्टिक रिसाइक्लिंग प्लांट एवं फूड पैकेजिंग कंटेनर यूनिट) का शिलान्यास तथा गीडा की 90 करोड़ रुपये की लागत वाली 18 विकास परियोजनाओं का शिलान्यास एवं लोकार्पण भी होगा। गीडा सेक्टर 13 में 42284 वर्गमीटर में बनने वाली एसडी इंटरनेशनल की इस यूनिट से करीब साढ़े सात सौ लोगों को रोजगार मिलेगा। गीडा की जिन विकास परियोजनाओं का लोकार्पण होना है उनमें औद्योगिक गलियारा सेक्टर 27 व 28 में करीब 35 करोड़ रुपये से अधिक के नौ कार्य शामिल हैं। जबकि गीडा के सेक्टर 11 में 54 करोड़ रुपये से अधिक के नौ कार्यों का शिलान्यास होना है।

यह कार्यक्रम कालेसर (गीडा सेक्टर 13) में होगा। गीडा के स्थापना दिवस पर मुख्यमंत्री ने 80 एकड़ में कालेसर व्यावसायिक परियोजना को लांच किया था। अब 120 एकड़ में आवासीय परियोजना लांच की जाएगी। आवासीय योजना से गीडा को 650 करोड़ रुपये की आय संभावित है। आवासीय परियोजना में छोटे, मध्यम और बड़े आकार के भूखंड होंगे। कालेसर में व्यावसायिक एवं आवासीय परियोजना कनेक्टिविटी के लिहाज से नायाब है। यह गोरखपुर के जीरो पॉइंट पर स्थित है। इसकी कनेक्टिविटी एनएच-28, कुशीनगर राजमार्ग एवं सोनौली राजमार्ग से है। कालेसर में ही एक अंतरराज्यीय बस टर्मिनल बनाने की भी योजना है।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story