Gorakhpur News: सफाई मित्रों के सम्मान के साथ देंगे CM योगी देंगे 117 करोड़ का तोहफा, युवाओं को देंगे स्मार्टफोन

Gorakhpur News: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रामलला के विराजमान होने के बाद शनिवार को पहली बार गोरखपुर पहुंच रहे हैं। जहां आम लोगों की तरफ से जोरदार स्वागत की तैयारी है।

Purnima Srivastava
Published on: 27 Jan 2024 11:00 AM GMT
gorakhpur news
X

गोरखपुर में सीएम योगी देंगे 117 करोड़ का तोहफा (न्यूजट्रैक)

Gorakhpur News: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अयोध्या के भव्य मंदिर में रामलला के विराजमान होने के बाद शनिवार को पहली बार गोरखपुर पहुंच रहे हैं। जहां भाजपा के साथ आम लोगों की तरफ से जोरदार स्वागत की तैयारी है। इसके साथ ही सीएम रविवार (28 जनवरी) को दो अलग-अलग कार्यक्रमों में सफाई मित्रों का सम्मान एवं अध्ययनरत युवाओं में स्मार्टफोन-टैबलेट का वितरण करेंगे। दोनों कार्यक्रमों में संबोधन के जरिये मुख्यमंत्री का मार्गदर्शन भी प्राप्त होगा।

सफाई मित्रों के सम्मान समारोह के मंच से सीएम नगर निगम की 116.08 करोड़ रुपये की लागत वाली विभिन्न विकास परियोजनाओं का शिलान्यास एवं लोकार्पण भी करेंगे। सफाई मित्रों का सम्मान समारोह रविवार पूर्वाह्न अभयनंदन इंटर कॉलेज में होगा। नगर निगम की तरफ से आयोजित इस कार्यक्रम में सफाई मित्रों को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के हाथों यूनिफॉर्म, लंच बॉक्स और विभिन्न लाभार्थीपरक योजनाओं के आच्छादन से लाभान्वित कराया जाएगा।

इसी कार्यक्रम में सीएम योगी 110 निर्माण कार्यों का शिलान्यास तथा 66 विकास कार्यों का लोकार्पण करेंगे। सभी परियोजनाओं की लागत 116.08 करोड़ रुपये है। इसके अलावा मुख्यमंत्री डोर टू डोर कूड़ा कलेक्शन वाहनों व जेसीबी को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। दोपहर बाद दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय में स्वामी विवेकानंद युवा सशक्तिकरण योजना के तहत आयोजित कार्यक्रम में सीएम योगी विद्यार्थियों को स्मार्टफोन-टैबलेट वितरित करेंगे।

एयरपोर्ट से लेकर गोरखनाथ मंदिर के बीच 20 स्थानों पर सीएम का स्वागत

एयरपोर्ट से लेकर गोरखनाथ मंदिर तक सीएम योगी आदित्यनाथ का 20 स्थानों पर स्वागत किया जाना है। सभी स्थानों पर भाजपा के कार्यकर्ता ढोल नगाड़े के साथ सीएम के आने का इंतजार कर रहे हैं। क्षेत्रीय अध्यक्ष सहजानंद राय ने बताया कि प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के बाद सीएम पहली बार गोरखपुर आ रहे हैं। उनके प्रयासों से अयोध्या में भगवान राम का भव्य मंदिर बन रहा है। उनके कार्यकाल में अयोध्या में दिवाली को वैश्विक पहचान मिली। अयोध्या के साथ ही आसपास के जिले भी विकसित हो रहे हैं।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story