×

Gorakhpur News: गोरखनाथ प्राइमरी विद्यालय में सुबह 7 बजे मतदान करेंगे CM योगी आदित्यनाथ, बनेंगे बूथ के फर्स्ट वोटर

Gorakhpur News: लोकसभा क्षेत्र गोरखपुर के चुनाव में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार सुबह 7 बजे पुराना गोरखपुर, स्थित नगर क्षेत्र के इंग्लिश मीडियम प्राथमिक विद्यालय गोरखनाथ (कन्या) के बूथ संख्या 223 पर मतदान करेंगे।

Purnima Srivastava
Published on: 31 May 2024 2:41 PM GMT
CM Yogi Adityanath will vote at 7 am in Gorakhnath Primary School, will become the first voter of the booth
X

गोरखनाथ प्राइमरी विद्यालय में सुबह 7 बजे मतदान करेंगे CM योगी आदित्यनाथ, बनेंगे बूथ के फर्स्ट वोटर: Photo- Newstrack

Gorakhpur News: लोकसभा चुनाव के सातवें और अंतिम चरण में गोरखपुर लोकसभा सीट पर मतदान होगा। गोरखपुर लोकसभा सीट पर मुख्यमंत्री, राज्यपाल, राज्यसभा सांसद से लेकर कई विधायक वोट देंगे।

पहले मतदान फिर जलपान के मंत्र को साकार करेंगे सीएम योगी

लोकसभा क्षेत्र गोरखपुर के चुनाव में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार सुबह 7 बजे पुराना गोरखपुर, स्थित नगर क्षेत्र के इंग्लिश मीडियम प्राथमिक विद्यालय गोरखनाथ (कन्या) के बूथ संख्या 223 पर मतदान करेंगे। पहले मतदान फिर जलपान के मंत्र को साकार करते हुए वह अपने मताधिकार का प्रयोग और लोकतांत्रिक कर्तव्य का निर्वहन करेंगे।

प्राथमिक विद्यालय गोरखनाथ (कन्या): Photo- Newstrack

मुख्यमंत्री संभवतः अपने बूथ के पहले मतदाता भी बनेंगे। इसके पहले 2019 के लोकसभा, 2022 के विधानसभा चुनाव और 2023 के नगर निगम चुनाव में भी अपने बूथ के प्रथम मतदाता बने थे। झूलेलाल मंदिर के निकट स्थित मतदान केंद्र पर सीएम योगी आदित्यनाथ शनिवार को मतदान के लिए सुबह 7 बजे आएंगे। मतदान करने के बाद मतदान केंद्र के बाहर मीडिया कर्मियों को संबोधित कर सातवें चरण की सभी संसदीय क्षेत्रों के मतदाताओं से मतदान की अपील करेंगे।

इसी क्रम में प्रदेश उपाध्यक्ष और एमएलसी डॉ.धर्मेन्द्र सिंह भी गोरखपुर में मतदान करेंगे। निषाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष संजय निषाद भी गोरखपुर में ही मतदान करेंगे। पूर्व विधायक विनय शंकर तिवारी के साथ पूर्व विधान परिषद अध्यक्ष गणेश शंकर पांडेय भी गोरखपुर में मतदान करेंगे।

जिलाधिकारी कृष्णा करुणेश ने बताया कि मतदान को लेकर पूरी तैयारी कर ली गई है। 20 हजार से अधिक अर्धसैनिक बलों के साथ पुलिस के जवानों की तैनाती की गई है। पिंक बूथ से लेकर स्मार्ट बूथ पर वोटरों को आकर्षित करने के लिए सेल्फी प्वाइंट बनाया गया है। बुजुर्ग और महिलाएं अधिक से अधिक बूथों पर पहुंचे इसके लिए बुलावा टोली की सक्रिय किया गया है।

डाक्टर राधा मोहन दास अग्रवाल- शिव प्रताप शुक्ला: Photo- Newstrack

शिव प्रताप और आरएमडी भी करेंगे मतदान

हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल 1 जून को सुबह 8.30 बजे सेंट एंड्रयूज इण्टर कालेज बूथ पर मतदान करेंगे। वहीं भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव और राज्यसभा सांसद डॉ.राधा मोहन दास अग्रवाल शनिवार को सुबह दाउदपुर में जनता भारतीय विद्यालय के बूथ संख्या 313 पर मतदान करेंगे। महासचिव सुबह 9.30 बजे मतदान करेंगे।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story