Gorakhpur News: 18 सितंबर को होगा गोरखपुर यूनिवर्सिटी का दीक्षांत समारोह, वीसी ने की समीक्षा बैठक

Gorakhpur News: 42 वे दीक्षांत समारोह के भव्य आयोजन की तैयारियों की कुलपति प्रो पूनम टंडन ने बुधवार प्रशासनिक भवन में आयोजित ऑनलाइन बैठक कर समीक्षा की।

Purnima Srivastava
Published on: 13 Sep 2023 4:20 PM GMT
Gorakhpur NewsGorakhpur News
X

Gorakhpur News (Pic:DDU)

Gorakhpur News: दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय का 42वां दीक्षांत समारोह 18 सितंबर को आयोजित होगा। दीक्षा समारोह की अध्यक्षता महामहिम राज्यपाल उत्तर प्रदेश एवं कुलाधिपति आनंदी बेन पटेल करेंगी। दीक्षांत समारोह को लेकर तैयारियां शुरू हो गई हैं। लेकिन दीक्षांत को लेकर जल्दबाजी को लेकर सवाल भी उठ रहे हैं। 42 वे दीक्षांत समारोह के भव्य आयोजन की तैयारियों की कुलपति प्रो पूनम टंडन ने बुधवार प्रशासनिक भवन में आयोजित ऑनलाइन बैठक कर समीक्षा की। बैठक में दीक्षांत समारोह के लिए गठित की गई सभी समितियों के समन्वयक तथा सदस्यों से तैयारियों से संबंधित जानकारी कुलपति द्वारा ली गयी।

वीसी ने की समीक्षा बैठक

बैठक को संबोधित करते हुए कुलपति ने कहा कि दीक्षांत समारोह में प्लास्टिक का प्रयोग नहीं होगा तथा पूरे विश्वविद्यालय की साफ-सफाई पर जोर दिया। टॉपर्स की सूची जल्द से जल्द जारी करने तथा टॉपर्स को दिए जाने वाले मेडल तथा सर्टिफिकेट को जल्द से जल्द तैयार करने के लिए भी निर्देशित किया। आमंत्रित करने वाले अतिथियों की सूची तैयार हो गयी है तथा निमंत्रण पत्र भी तैयार किया जा रहा है। इस कार्यक्रम में मेडल विजेताओं के अभिभावकों तथा शहर के गणमान्य व्यक्तियों एवं शहर के सभी संस्थानों के गणमान्य व्यक्तियों को आमंत्रित करने का निर्णय लिया गया। सभी कॉलेजों तथा ऑनलाइन जुड़ने वाले गणमान्य व्यक्तियों को वेबलिंक भेजा जाएगा। बैठक में सभी दीक्षा समितियों के समन्वयक तथा कुलसचिव प्रो शांतनु रस्तोगी, वित्त अधिकारी संत प्रकाश सिंह, परीक्षा नियंत्रक डॉ. कुलदीप सिंह ने हिस्सा लिया।

ललित कला के छात्र तैयार करेंगे दीक्षांत का लोगो

निर्णय लिया गया कि ललित कला विभाग द्वारा दीक्षांत का लोगो तैयार किया जाएगा जिसका गुरुवार अनावरण किया जाएगा। मुख्य अतिथि का नाम निश्चित होने के बाद निमंत्रण पत्र तथा साइटेशन तैयार कर लिया जाएगा। लोगो के निर्णय को भी नये कुलपति ने पलटा है। पिछले कुलपति ने ललित कला विभाग के बच्चों द्वारा तैयार लोगो की परम्परा को तोड़ कर दूसरे फर्म से लोगो बनवा लिया था।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story