×

DDU News: 42वे दीक्षांत समारोह की तैयारी जोरों-शोरों पर, वीसी ने कार्यक्रम स्थल का किया निरीक्षण

Gorakhpur News: कुलपति प्रो. पूनम टंडन (Pro. Poonam Tandon) की अध्यक्षता में कार्य परिषद की बैठक आयोजित की गई, जिसमें शैक्षणिक सत्र 2022-23 के स्नातक के सभी पदक विजेताओं के नामों को मंजूरी दी गई।

Durgesh Sharma
Published on: 16 Sep 2023 2:39 PM GMT
Gorakhpur News
X

समीक्षा बैठक करती डीडीयू वीसी प्रो. पूनम टंडन(Pic:DDU)

Gorakhpur News: दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय (DDU University Gorakhpur) में आयोजित होने वाले 42वे दीक्षांत (42nd Convocation Ceremony) समारोह में महामहिम कुलाधिपति एवं अतिथियों के भव्य स्वागत के लिए सभी तैयारियां जोरों शोरों पर है। सभी समितियों के समन्वयक दीक्षांत समारोह की तैयारियों को अंतिम रूप देने में लगे हुए है। कुलपति प्रो. पूनम टंडन (Pro. Poonam Tandon) की अध्यक्षता में कार्य परिषद की बैठक आयोजित की गई, जिसमें शैक्षणिक सत्र 2022-23 के स्नातक के सभी पदक विजेताओं के नाम का अनुमोदन किया गया। इसके साथ ही अंतिम श्रेष्ठता सूची पर कार्य परिषद की मुहर लगाई गयी।

स्वर्ण पदक जीतने वालो में 91.7% छात्राएं

दीक्षांत समारोह में कुल 32 विश्ववविद्यालय स्वर्ण पदक (Gold Medal) तथा स्मृति (डोनर) स्वर्ण पदक प्रदान किया जाएगा। विश्ववविद्यालय स्वर्ण पदक पाने वालों में 87.5% छात्राएं है तथा स्मृति (डोनर) स्वर्ण पदक 91.67% छात्राएं है। शैक्षणिक सत्र 2022-23 में स्नातक में कुल 63,044 विद्यार्थियों को उपाधि प्रदान की जाएगी। इसमें 61.37% छात्राएं शामिल हैं।


कुलपति ने कार्यक्रम स्थल का किया निरीक्षण

कुलपति प्रो. टंडन ने पूरे परिसर में घूम कर साफ-सफाई का निरीक्षण किया। उन्होंने परिसर की दीवालों पर जगह जगह चिपके पोस्टर्स पर नियंता डॉ. सत्यपाल सिंह को कार्यवाही करने के लिए आदेशित किया। उन्होंने कहा कि पोस्टर लगाने वालों पर जुर्माना लगाया जाए। कुलपति ने कुलाधिपति वाटिका का भी निरीक्षण किया तथा पाया कि कार्य तेजी जारी है।


कल होगा पूर्वाभ्यास

इस दौरान कुलपति दीक्षा भवन गयी और गेस्ट रूम तथा ऑडिटोरियम का भी निरीक्षण किया एवं दीक्षा समिति के समन्वयक तथा अधिकारियों को दिशानिर्देश दी। निरीक्षण में कुलसचिव प्रो. शांतनु रस्तोगी, अनुश्रवण समिति की संयोजक प्रो. नंदिता सिंह, मंच सज्जा समिति की समन्वयक प्रो. दिव्य रानी सिंह एवं अन्य अधिकारी मौजूद रहें। रविवार को दीक्षा भवन में दीक्षांत समारोह का पूर्वाभ्यास किया जाएगा।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story