×

Gorakhpur: सूदखोरों का 3 लाख साल भर में ब्याज समेत पहुंचा 18 लाख, कर्ज में डूबे परिवार ने खाया जहर

Gorakhpur News: साल भर में 60 हजार रुपये अदा करने के बाद भी रकम 18 लाख पहुंच गई। रोज-रोज की सूदखोरों की धमकी से आजिज आकर व्यक्ति ने पूरे परिवार के साथ जहर खा लिया।

Purnima Srivastava
Published on: 18 March 2024 3:50 AM GMT
Gorakhpur News
X

Gorakhpur News  (photo: social media )

Gorakhpur News: यूपी के गोरखपुर के एक मामले से अंदाजा लगाया जा सकता है कि सूद पर ली गई रकम किस प्रकार लोगों को चंगुल में फंसाकर आत्महत्या को विवश कर रही है। सहजनवा के एक व्यक्ति ने पोल्ट्री फार्म संचालित करने के लिए एक व्यक्ति से 3 लाख रुपये का कर्ज लिया। साल भर में 60 हजार रुपये अदा करने के बाद भी रकम 18 लाख पहुंच गई। रोज-रोज की सूदखोरों की धमकी से आजिज आकर व्यक्ति ने पूरे परिवार के साथ जहर खा लिया। जिससे प्रशासनिक अमले में हड़कंप मचा हुआ है।

सहजनवा के तीतनापार गांव में शनिवार की रात कर्ज में डूबे एक दंपति ने शनिवार रात अपने चार बच्चों के साथ जहर खा लिया। सभी को जिला अस्पताल से बीआरडी मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया। चारों बच्चों की हालत में सुधार हो रहा है। वहीं, दंपति खतरे से बाहर है। तीतनापार गांव का रहने वाला रामानंद अपने तीन भाइयों अशोक, दयानंद व शिवानंद के साथ संयुक्त परिवार में रहता है। रामानंद की बहन बीनमती ने बताया कि शनिवार की रात रामानंद ने अपनी पत्नी सीता (35) और चारों बच्चों मोहिनी (16) रागिनी (12), नीरज (9) धीरज (7) को चटनी में चूहे मारने की दवा मिलाकर खिला दिया। हालत गंभीर होने पर सभी को जिला अस्पताल लाया गया। पुलिस का तर्क है कि पीड़ित ने भाइयों से सहयोग न मिलने और कर्ज का बोझ बढ़ने से परिवार ने जहर खाया। वहीं परिवार का कहना है कि एक साल पहले व्यक्ति ने तीन लाख रुपये कर्ज लिए थे, जो बढ़कर 18 लाख हो गया है।

सहजनवां कस्बे का है सूदखोर

परिवार वालों का कहना है कि सूद पर रकम देने वाला सहजनवां कस्बे का है। वह बहुत दबंग है। रकम नहीं देने पर हत्या की धमकी दे रहा था। पुलिस सूदखोर को पकड़ने के लिए छापा मार रहा है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story