Gorakhpur News: ‘हैदराबाद पुलिस’ के अधिकारी बन शरीर पर बने टैटू देखने लगे, एक-एक कर MMMTU की छात्रा के उतरवा लिये कपड़े

Gorakhpur News: अश्लील फोटो के आधार पर ब्लैकमेल करते हुए 38 हजार से अधिक रकम की वसूली भी कर ली। छात्रा ने परिवार वालों को पूरा मामला बताया तो पुलिस में एफआईआर दर्ज कराई गई है।

Purnima Srivastava
Published on: 14 Oct 2024 2:05 AM GMT
Gorakhpur News: ‘हैदराबाद पुलिस’ के अधिकारी बन शरीर पर बने टैटू देखने लगे, एक-एक कर MMMTU की छात्रा के उतरवा लिये कपड़े
X

डिजिटल अरेस्ट  (photo; social media ) 

Gorakhpur News: डिजिटल अरेस्ट की बीमारी बढ़ती जा रही है। इसमें कारोबारी और उद्यमी ही नहीं तकनीकी रूप से दक्ष और साक्षर बीटेक की छात्राएं भी फंस रही है। ऐसा ही मामला उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले में मदन मोहन मालवीय टेक्निकल यूनिवर्सिटी की छात्रा के साथ हुआ। जहां हैदराबाद पुलिस के अधिकारी बनकर साइबर ठग छात्रा के शरीर के टैटू देखने लगे। बाद में अश्लील फोटो के आधार पर ब्लैकमेल करते हुए 38 हजार से अधिक रकम की वसूली भी कर ली। छात्रा ने परिवार वालों को पूरा मामला बताया तो पुलिस में एफआईआर दर्ज कराई गई है।

एमएमएमयूटी में पढ़ने वाली एक छात्रा को जालसाजों ने डिजिटल अरेस्ट कर लिया। फोन कर पहले लोन न अदा करने पर केस दर्ज होने का हवाला देकर 38 हजार रुपये वसूले। फिर शरीर पर टैटू होने की बात कहकर उसके कपड़े उतरवाकर फोटो ले लिया। जालसाज अब फोटो के जरिए छात्रा को ब्लैकमेल कर रहे हैं। कैंट थाना पुलिस ने शनिवार को छात्रा की तहरीर पर केस दर्ज किया। छात्रा ने पुलिस को बताया कि वह गैर हिन्दीभाषी राज्य के दीमापुर जिले की रहने वाली है। वह एमएमएमयूटी में पढ़ाई कर रही है और सरकारी हॉस्टल में ही रहती है। गत 10 अक्तूबर को 11.30 बजे उसके मोबाइल पर एक कॉल आई। सीओ कैंट योगेंद्र सिंह ने बताया कि तहरीर के आधार पर केस दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है। जल्द ही खुलासा कर कार्रवाई की जाएगी।

एसबीआई का अधिकारी बन जाल में फंसाया

फोन करने वाले ने कहा कि वह एसबीआई से बोल रहा है, आपने एक लाख रुपये का लोन लिया है, जिसे जमा नहीं किया है। इस वजह से आपके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई है। छात्रा ने कहा कि उसने कोई लोन नहीं लिया है। इसके थोड़ी देर बाद फिर डिजिटल कॉल कर खुद को हैदराबाद पुलिस से बताया। वर्दी में दिख रहे शख्स ने बताया कि आप के खिलाफ हैदराबाद के थाने में केस दर्ज किया गया है।

धमकाकर उतरवा लिये कपड़े

मामला सुलझाने के लिए 38 हजार 132 रुपये की मांग की गई। डरी होने की वजह से उसने रुपये भेज दिए। इसके बाद फिर वीडियो कॉल आई और कहा कि तुम्हारे चेस्ट और आई पर टैटू है, दिखाओ। धमकाकर कपड़े उतरवा दिए। इसके बाद उसकी तस्वीर ले ली और उसके बदले एक लाख रुपये और मांगने लगे।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story