Gorakhpur News: वेटलिफ्टिंग के खिलाड़ियों के बीच विवाद, ट्रैफिक इंस्पेक्टर ने बरसाई लाठियां

Gorakhpur News: रीजनल स्पोर्ट्स स्टेडियम में घुसकर ट्रैफिक इंस्पेक्टर ने बुधवार की शाम एक कोच को डंडों से बुरी तरह से पीट दिया। बीच बचाव करने आए खिलाड़ियों से भी मारपीट हुई।

Purnima Srivastava
Published on: 20 Jun 2024 2:28 AM GMT
Gorakhpur News
X

रीजनल स्टेडियम में हुई मारपीट। (Pic: Newstrack)

Gorakhpur News: उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले में रीजनल स्टेडियम में वेटलिफ्टिंग और पॉवरलिफ्टिंग के खिलाड़ियों के आपसी विवाद में एक खिलाड़ी के पिता भी पहुंचकर मारपीट करने लगे। ट्रैफिक इंस्पेक्टर पिता हाथ में लाठी लेकर कोच पर ताबड़तोड़ बरसाते दिख रहे है। इसका वीडियो भी खूब वायरल हो रहा है। हालांकि न्यूजट्रैक इस वायरल वीडियो की पुष्टि नहीं कर रहा है। उधर, मारपीट में घायल कोच को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वायरल वीडियो के बाद आरएसओ ने सभी खिलाड़ियों को तलब किया है। ट्रैफिक इंस्पेक्टर के खिलाफ भी विभागीय एक्शन शुरू हो गया है।

विवाद के बाद चली लाठियां

रीजनल स्पोर्ट्स स्टेडियम में घुसकर ट्रैफिक इंस्पेक्टर ने बुधवार की शाम एक कोच को डंडों से बुरी तरह से पीट दिया। बीच बचाव करने आए खिलाड़ियों पर भी टीआई और अन्य आधा दर्जन बाहरी लोगों ने लाठियां बरसाई। मारपीट में टीआई के साथ उसका बेटा भी शामिल था। इस मामले में घायल कोच ने कैंट थाने में तहरीर दी है। रीजनल स्टेडियम में पॉवरलिफ्टिंग के कोच प्रवीण कुमार उर्फ राजू ने तहरीर में लिखा है कि बुधवार की शाम करीब पांच बजे वह पॉवरलिफ्टिंग हॉल के सामने खिलाड़ियों को दिशा-निर्देश दे रहा था। इसी दौरान कुछ बाहरी युवक वहां पहुंच गए। किसी बात को लेकर विवाद होने लगा। उसने दोनों पक्षों को समझाने की कोशिश की तभी ट्रैफिक इंसपेक्टर वहां पहुंच गया। प्रार्थी को जातिसूचक गालियां देते हुए वे लोग ललकारने लगे। इसके बाद बाहर से आए युवकों ने उसे लाठी-डंडों से पीटना शुरू कर दिया।

बीचबचाव करने आए खिलाड़ियों को भी पीटा

खिलाड़ी बीचबचाव करने आए तो उन्हें भी बुरी तरह से पीटा गया। पिटाई से कोच वहीं बेसुध होकर गिर पड़ा। क्षेत्रीय क्रीड़ाधिकारी आले हैदर ने कहा कि पॉवरलिफ्टिंग और वेटलिफ्टिंग के खिलाड़ी किसी बात को लेकर आपस में भिड़ गए। खिलाड़ियों के झगड़े में कोच भी शामिल हो गए। वेटलिफ्टिंग के खिलाड़ी के पिता ट्रैफिक पुलिस में इंसपेक्टर हैं। वे भी पहुंचकर घटना में शामिल हो गए। दोनों खेलों के कोच को गुरुवार को तलब किया गया है। उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी। विवाद करने वाले खिलाड़ियों का रजिस्ट्रेशन निरस्त किया जाएगा।

पुलिस ने किया बीच बचाव

इसी दौरान किसी ने 112 नंबर पर पुलिस को सूचना दी। पुलिस मौके पर पहुंची तब जाकर हमलावर वहां से भागे। घायल कोच और खिलाड़ियों को एंबुलेंस से जिला अस्पताल ले जाया गया। एसपी ट्रैफिक संजय कुमार का कहना है कि वायरल वीडियो की जांच हो रही है। साक्ष्यों के आधार पर कार्यवाही की जाएगी।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story