Gorakhpur: हड़ताल पर जा सकते हैं डॉक्टर, लोगों में चर्चा गलती डॉक्टर के सिर पर हथौड़ा मारने वाले सिपाही की या फिर..

Gorakhpur News: घायल चिकित्सक का मेडिकल कॉलेज में इलाज चल रहा है। दूसरी तरफ आरोपी सिपाही पंकज को कैंट पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

Purnima Srivastava
Published on: 5 Oct 2024 3:49 AM GMT
Gorakhpur: हड़ताल पर जा सकते हैं डॉक्टर, लोगों में चर्चा गलती डॉक्टर के सिर पर हथौड़ा मारने वाले सिपाही की या फिर..
X

हमला करने वाला सिपाही पंकज, डॉ.अनुज सरकारी   (photo: social media )

Gorakhpur News: उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में सुप्रसिद्ध चिकित्सक डॉ.अनुज सरकारी के सिर पर सिपाही द्वारा हथौड़े से प्रहार का मामला तूल पकड़ता दिख रहा है। आईएमए ने शु्क्रवार की देर रात हुई बैठक में हड़ताल पर जाने का निर्णय लिया था। लेकिन अधिकारियों के हस्तक्षेप में बाद हड़ताल फिलहाल स्थगित है। 5 अक्तूबर को सीतापुर आई अस्पताल में आईएमए की बैठक होने वाली है। जिसके बाद चिकित्सक हड़ताल को लेकर कोई निर्णय ले सकते हैं। फिलहाल, घायल चिकित्सक का मेडिकल कॉलेज में इलाज चल रहा है। दूसरी तरफ आरोपी सिपाही पंकज को कैंट पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

शुक्रवार की सुबह 11 बजे डॉ. अनुज सरकारी के पर सिपाही ने जानलेवा हमला कर दिया। उसके साथ दो वर्दीधारी सिपाही भी मौजूद रहे। इसके बाद से ही चिकित्सक गुस्से में आ गए। दोपहर में डॉ. अनुज सरकारी के सिर की सर्जरी हुई। ऑपरेशन के बाद आईएमए की प्रदेश और राष्ट्रीय इकाई को घटना की पूरी जानकारी दी गई। देर शाम 6.30 बजे सीतापुर आई हॉस्पिटल में आईएमए के सदस्यों ने डॉ.स्मिता जायसवाल के नेतृत्व में आपात बैठक की। बता दें कि आरोपी सिपाही पंकज कुमार की बलिया जिले में तैनाती है। अपनी पत्नी की बीमारी को लेकर वह ज्यादा परेशान था। बीमारी के चलते ही ज्यादा समय तक छुट्टी न मिलने के चलते वह गैरहाजिर चल रहा था, जिसकी वजह से उसे सस्पेंड कर दिया गया था। वर्तमान में वह घर पर रहकर पत्नी का इलाज करा रहा था।

हेलमेट पहन कर पहुंचा था सिपाही

शुक्रवार को हमलावर सिपाही पूरी योजना बनाकर पहुंचा था। गुरुवार को हुए विवाद के कारण कर्मचारियों के पहचानने का खतरा था। ऐसे में हमलावर ने चेहरे की पहचान को बचाने के लिए सिर पर हेलमेट लगाए रखा। हमलावर के हेलमेट पहने होने और सिपाहियों के साथ होने की वजह से कर्मचारियों ने उसे एंट्री करने से नहीं रोका। वह एक झोला लेकर आया था जिसमें डॉक्टर के पर्चे के अलावा एक हथौड़ी भी रखी थी। सिपाही पंकज को पता था कि गुरुवार को हुए विवाद के बाद उसे डॉक्टर के चेम्बर तक जाने को नहीं मिलेगा, लिहाजा उसने 112 नम्बर पर फोन कर बताया कि डॉ. अनुज सरकारी के यहां वह आया है। उसे डॉक्टर और उनके लोगों ने पीटा है। इस सूचना पर पीआरवी के पुलिसकर्मी पहुंचे और उन्हीं के साथ वह डॉक्टर के चेम्बर में घुस गया। पीआरवी के सिपाही डॉक्टर से मारपीट की वजह पूछने गए थे पर अंदर घुसते ही आरोपी सिपाही पंकज ने अपने झोले से हथौड़ी निकाल कर उनके सिर पर दो बार प्रहार कर दिया। हमले में डाक्टर को कनपटी पर चोट आई।

हमले में सिर की हड्डी दिमाग में धंस गई

इस दौरान पूर्व अध्यक्ष डॉ. शिव शंकर शाही ने कहा कि पुलिसकर्मियों की मौजूदगी में इस प्रकार की घटना से चिकित्सक समुदाय दहशत में है। डॉ. अमृता जयपुरियार ने भाई डॉ. अनुज सरकारी के मेडिकल रिपोर्ट की जानकारी सदस्यों को दी। उन्होंने बताया कि हथौड़ी के वार से सिर की हड्डी दिमाग में धंस गई है। उनकी जान बचाने के लिए फौरन सर्जरी की गई है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story