Gorakhpur News: ठेले पर प्रतिबंधित पॉलीथिन पकड़ रहे थे अधिकारी, मोहल्ले वालों के कहने पर गोदाम पहुंचे, मिला जखीरा

Gorakhpur News: मोहल्ले वालों ने अधिकारियों से कहा, यहां छोटी मछली को बेवजह परेशान कर रहे हैं। हिम्मत है तो अंदर गोदाम में छापा मारो।

Purnima Srivastava
Published on: 20 Jun 2024 3:00 PM GMT
Enforcement department team raided the warehouse and caught banned polythene
X

प्रवर्तन विभाग की टीम ने गोदाम पर मारा छापा पकड़ा प्रतिबंधित पॉलीथिन: Photo- Newstrack

Gorakhpur News: नगर निगम गोरखपुर के अधिकारी ठेला-ठेला पॉलीथिन पकड़ कर जुर्माना वसूलते हैं। गुरुवार को भी प्रवर्तन विभाग की टीम ठेलों से पॉलीथिन जब्त कर जुर्माना वसूल रही थी। मोहल्ले वालों ने अधिकारियों से कहा, यहां छोटी मछली को बेवजह परेशान कर रहे हैं। हिम्मत है तो अंदर गोदाम में छापा मारो। हिम्मत जुटाकर अधिकारियों ने जांच शुरू की तो 50,000 किलोग्राम प्रतिबंधित पॉलीथिन बरामद हुआ। जिसकी कीमत करीब डेढ़ करोड़ बताई जा रही है।

नगर निगम के अधिकारी गुरुवार को तुर्कमानपुर इलाके में पॉलीथिन को लेकर कार्रवाई कर रहे थे। मोहल्ले वालों की सूचना पर तुर्कमानपुर के वर्फखाना की गली में छापा मराने पहुंचे तो प्रतिबंधित पॉलीथिन का जखीरा ही मिल गया। एक ट्राली पॉलीथिन से भर गया। इसके बाद दूसरी ट्राली भी भर गई। अपर नगर आयुक्त निरंकार सिंह के नेतृत्व में पहुंची टीम ने बड़ा जखीरा देख तहसील और पुलिस के अधिकारियों को भी बुला लिया।


देखते ही देखते 50,000 किलोग्राम पॉलीथिन बरामद हुआ। इसकी कीमत सवा से डेढ़ करोड़ रुपये तक बताई जा रही है। अधिकारी यह पता लगाने में जुटे हैं कि इतना पॉलीथिन कहां से आ रहा था।

सूत्रों की माने तो गीडा में कई फैक्ट्रियों में रात के अंधेरे में पॉलीथिन का उत्पादन हो रहा है। पुलिस और जीएसटी के अधिकारियों की मिलीभगत से तुर्कमानपुर के गोदाम में माल पहुंच जाता है। यहां से गोरखपुर-बस्ती मंडल के सभी जिलों में आपूर्ति होती है।


जुर्माना नहीं तय कर सके अधिकारी

अपर नगर आयुक्त निरंकार सिंह के नेतृत्व में कार्रवाई अभी चल रही है। टीम व्यापारी का नाम अभी तक सार्वजनिक नहीं कर सकी है। इस व्यापारी पर कितना जुर्माना ठोका गया है इसे भी अधिकारी नहीं बता रहे हैं। अधिकारियों की चुप्पी पर सवाल उठ रहा है। बताया जा रहा है कि जितना पॉलीथिन बरामद हुआ है, उससे कहीं अधिक दो अन्य गोदामों में है। इसपर कब छापेमारी होगी इसे कोई बताने को तैयार नहीं है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story