Gorakhpur News: पांच दिनों का रंग महोत्सव ‘बर्फ’ के मंचन से होगा शुरू, सौरभ शुक्ला का जीवंत अभिनय देखेगा गोरखपुर

Gorakhpur News: रंग महोत्सव के लिए प्रेक्षागृह का मंच भव्य रूप में सजाया गया है। यहां करीब एक हजार से अधिक लोगों के बैठने की व्यवस्था की गई है।

Purnima Srivastava
Published on: 23 Oct 2024 3:08 AM GMT
Five day Rang mahotsav
X

रंग महोत्सव   (photo: social media ) 

Gorakhpur News: उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में पांच दिवसीय रंग महोत्सव में देश के चुनिंदा रंगकर्मियों का जुटान होगा। इसके लेकर अभियान थियेटर ग्रुप के कलाकार पिछले एक महीने से तैयारी कर रहे हैं। 23 अक्तूबर को रंगकर्मी और अभिनेता सौरभ शुक्ला ‘बर्फ’ नाटक के मंचन अदाकारी के रंग भरेंगे। पांच दिवसीय रंग महोत्सव योगीराज गंभीर नाथ प्रेक्षागृह में हो रहा है।

योगीराज बाबा गंभीर नाथ प्रेक्षागृह में बुधवार को शाम छह बजे एजीपी वर्ल्ड प्रोडक्शन मुंबई द्वारा नाटक ‘बर्फ’ का मंचन होगा, जिसमें बॉलीवुड अभिनेता सौरभ शुक्ला मुख्य आकर्षण होंगे। अभियान थिएटर ग्रुप और भारतेंदु नाट्य अकादमी द्वारा आयोजित किए जा रहे रंग महोत्सव में हर दिन शाम को नाटकों का मंचन होगा। बुधवार को उद्घाटन सत्र का विषय ‘जिजीविषा और रंग मंच: विश्व शांति के संदर्भ में’ होगा। इसके बाद नाटक ‘बर्फ’ का मंचन किया जाएगा। अभियान थियेटर ग्रुप के प्रमुख श्रीनारायण पांडेय का कहना है कि रंग महोत्सव की सभी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। ज्यादेतर कलाकार पहुंच चुके हैं, बाकी देर रात तक पहुंच जाएंगे। अगले पांच दिनों तक लोगों को देशभर के प्रतिभाशाली कलाकारों का नाट्य प्रदर्शन देखने और कलाकारों से संवाद का अवसर मिलेगा।

हजार लोग एक साथ देखेंगे नाटक

रंग महोत्सव के लिए प्रेक्षागृह का मंच भव्य रूप में सजाया गया है। यहां करीब एक हजार से अधिक लोगों के बैठने की व्यवस्था की गई है। अभियान थिएटर ग्रुप के निदेशक श्रीनारायण पांडेय ने बताया कि आयोजन समिति के अध्यक्ष डॉ. हर्षवर्द्धन राय के निर्देशन में सभी तैयारियों को अंतिम रूप दिया गया है। कार्यक्रम की अध्यक्षता आचार्य विश्वनाथ तिवारी करेंगे। विशिष्ट अतिथियों में सदर सांसद रविकिशन, केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड अंडमान के सदस्य नरेश चंद्र लाल और मेयर डॉ. मंगलेश श्रीवास्तव शामिल होंगे।

बच्चों के लिए होगी कार्यशाला

इस महोत्सव के दौरान नई पीढ़ी को रंगकर्म का प्रशिक्षण भी दिया जाएगा। रंग विमर्श कार्यक्रम में देशभर के दिग्गज रंगकर्मियों और विशेषज्ञों को बुलाया गया है। दोपहर दो बजे से छह स्कूलों के बच्चों को रंगकर्म का प्रशिक्षण दिया जाएगा। शाम पांच से छह बजे तक रंग विमर्श का कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा, जिसके बाद नाटक का मंचन होगा।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story