Gorakhpur News: अचानक बिगड़ी तबीयत, चुनाव ड्यूटी पर आए होमगार्ड समेत 5 की मौत

Gorakhpur News: शुक्रवार को पांच परिवारों में अलग-अलग स्थानों पर हुई मौत के बाद मातम का माहौल है। मरने वालों में एक हेड कांस्टेबल, एक होमगार्ड और एक प्राइवेट बस ड्राइवर समेत एक अन्य व्यक्ति शामिल है।

Purnima Srivastava
Published on: 31 May 2024 3:22 PM GMT
Gorakhpur News
X

Symbolic Image (Pic:Social Media)

Gorakhpur News: इसे गर्मी का असर कहें या फिर संयोग लेकिन शुक्रवार को पांच परिवारों में अलग-अलग स्थानों पर हुई मौत के बाद मातम का माहौल है। मरने वाले पांच में से दो चुनाव ड्यूटी पर जा रहे थे। मरने वालों में एक हेड कांस्टेबल, एक होमगार्ड और एक प्राइवेट बस ड्राइवर समेत एक अन्य व्यक्ति शामिल है। सभी का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है। जिससे मौत के कारणों का पता चल सकेगा। गाजीपुर जिले के नुनहरा इलाके सराय बहादुर निवासी सुरेंद्र सिंह यादव (53) पुत्र दधीचि गोरखपुर जिले में 5 साल से हेड कांस्टेबल के पद पर तैनात थे। वर्तमान में वे गोला थाने पर पीआरवी ड्यूटी पर थे।

बस ड्राइवर की मौत

गुरुवार की शाम उनकी अचानक तबियत बिगड़ गई, जिससे कि वे बेहोश हो गए। बीमार हालत में जवान को गोला सीएचसी में भर्ती कराया गया। देर रात उनकी मौत हो गई। चिकित्सकों को अंदेशा है कि सुरेंद्र यादव को ब्रेन हेमरेज हो गया था। वहीं, बागपत जिले के छपरौली इलाके के ककौर निवासी जय भगवान (57) गाजियाबाद के होमगार्ड चौदह लोनी कंपनी में कार्यरत थे। बताया जा रहा है कि वे 15 अप्रैल से चुनाव कराने के लिए निकले थे। 25 मई को श्रावस्ती जिले में चुनाव कराकर 26 मई को महराजगंज जिला पहुंचे। उसी दिन अचानक होमगार्ड जय भगवान की तबियत खराब हो गई। उन्हें महराजगंज जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया। हालत गंभीर होने पर डॉक्टरों ने 28 मई को उन्हें बीआरडी मेडिकल कालेज रेफर कर दिया। शुक्रवार की सुबह होमगार्ड की इलाज के दौरान मौत हो गई।

बस ड्राइवर की मौत

गोला इलाके किशनपुर निवासी रामनयन विश्वकर्मा चुनाव ड्यूटी में आए थे। प्राइवेट बस ड्राइवर राम नयन बस लेकर गोरखपुर विश्वविद्यालय आए हुए थे। वे अभी बस से पोलिंग पार्टियों को लेकर निकलने ही वाले थे कि उसकी तबियत बिगड़ गई। आनन-फानन में ड्राइवर को अस्पताल भेजा गया, जहां इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया। गगहा इलाके के कोठा गांव ‌निवासी‌ कृष्णा सिंह (48) की भी अचानक मौत हो गई। बताया जा रहा है कि गुरुवार देर शाम वे अपने घर से अपने बगीचे की तरफ जा रहे थे। तभी रास्ते में पानी की टंकी के पास अचानक बेहोश होकर गिर पड़े। ‌वहीं हरपुरबुद्हट इलाके के ग्राम पंचायत जबरैला बिसखोहर निवासी बोलेरो ड्राइवर दिलीप कुमार (34) की मौत हो गई। 28 मई को उनकी चुनाव ड्यूटी में लगी अपनी बोलोरो गाड़ी को लेकर चंपा देवी पार्क गए थे। 29 मई को अचानक उनकी तबियत बिगड़ गई। साथ में मौजूद अन्य गाड़ी ड्राइवरों ने इसकी सूचना परिजनों को दी।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story