Gorakhpur News: खुदाई में मिला सोना बताकर ठगी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश, पुलिस ने ऐसे खोला मामला

Gorakhpur News: गोरखपुर पुलिस ने नकली सोना थमाकर लाखों रुपये की ठगी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है। यह गिरोह खुदाई में मिले सोने का दावा कर लोगों से लाखों रुपये की ठगी कर चुका है।

Purnima Srivastava
Published on: 21 Jan 2024 11:52 AM GMT
gorakhpur news
X

गोरखपुर में ठगी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश (न्यूजट्रैक)

Gorakhpur News: यूपी की गोरखपुर पुलिस ने नकली सोना थमाकर लाखों रुपये की ठगी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है। यह गिरोह खुदाई में मिले सोने का दावा कर लोगों से लाखों रुपये की ठगी कर चुका है। पकड़े गए गिरोह के सदस्य प्रदेश के विभिन्न जिलों के रहने वाले हैं। यह गिरोह 100 से अधिक लोगों से पिछले दो महीने के अंदर ठगी कर चुका है।

पुलिस तक यह मामला पिछले महीने तब पहुंचा जब एक पीड़ित ने बताया कि कुछ लोगों ने असली सोना दिखाकर नकली सोना दे दिया और 6 लाख रुपये की ठगी कर ली। मामला दर्ज करने के बाद पुलिस ने इसे चैलेंज के रूप में लिया। एसएसपी डॉ.गौरव ग्रोवर ने गिरोह को पकड़ने को लेकर 20 हजार रुपये का इनाम भी घोषित कर दिया। रविवार को पुलिस ने 13 अभियुक्तों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल किया। एसएसपी ने बताया कि कैंट पुलिस ने गिरोह को पकड़ने में सफलता हासिल की है। गिरोह असली सोना दिखाकर नकली सोना बेच दिया करता था। इनके पास से 8.885 किलो पीली धातु का सोना, चार लाख 27 हजार रुपए नगद, 12 कूटरचित आधार कार्ड, एक मतदाता पहचान पत्र, 8 एंड्राइड मोबाइल, 7 कीपैड मोबाइल और एक प्लास्टिक का झोला भी बरामद किया है।

खुदाई का सोना बताकर देते थे झांसा

एसएसपी डॉक्टर गौरव ग्रोवर ने बताया कि पकड़े गए बदमाश लोगों को यह कहकर झांसा देते थे कि उन्हें खुदाई के दौरान सोना मिला है। वह उसे बेचना चाहते हैं। पहले वह असली सोने का दाना देते थे। परख करने के बाद विश्वास होने पर वह सौदेबाजी करते थे। गिरोह के सदस्यों को गिरफ्तार करने वाली टीम को एसएसपी ने ₹20000 रुपये का नगद पुरस्कार देने की घोषणा की। गिरफ्तार करने वाली टीम में कैंट थाना प्रभारी रणधीर मिश्रा, एसओजी प्रभारी मधुनाथ मिश्रा, उप निरीक्षक मनीष कुमार यादव, उप निरीक्षक महेश कुमार चौबे, उप निरीक्षक नितिन श्रीवास्तव, शिवम राय, महिला कांस्टेबल ज्योति सरोज आदि शामिल थे।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story