×

Gorakhpur News: जनरल वीके सिंह का बड़ा हमला, बोले-स्वामी जैसे लोगों को सनातन का 'स' का पता नहीं, इनकी निंदा करें

Gorakhpur News: गोरखपुर में जनरल वीके सिंह ने सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्या पर किया हमला -स्वामी जैसे लोगों को सनातन का 'स' का पता नहीं, इनकी निंदा करें | Gorakhpur Latest News in Hindi Newstrack

Purnima Srivastava
Published on: 17 Sep 2023 12:43 PM GMT
X

जनरल वीके सिंह ने सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्या पर किया हमला -स्वामी जैसे लोगों को सनातन का ‘स’ का पता नहीं, इनकी निंदा करें: Video-Newstrack

Gorakhpur News: केंद्रीय मंत्री जनरल डॉ. वीके सिंह ने सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्या को लेकर पूछे गए सवाल पर तीखी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि जिन लोगों को सनातन के 'स' और 'ना' के बारे में नहीं पता है। ऐसे लोगों के बयानों का घ्यान नहीं देना चाहिए। मीडिया को भी ऐसे लोगों को तरजीह नहीं देनी चाहिए। ऐसे की निंदा होनी चाहिए।

सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्या: Photo- Social Media

पीएम नरेन्द्र मोदी द्वारा पीएम विश्वकर्मा योजना के आयोजन में वर्चुअल गोरखपुर में जुड़े केन्द्रीय सड़क और परिवहन राज्यमंत्री जनरल डॉ.वीके सिंह रविवार को मीडिया से मुखातिब थे। रविवार को एनई रेलवे प्रेक्षागृह में मीडिया से बातचीत में कहा कि पाक अधिकृत कश्मीर से भारत आने के लिए रास्ता खोलने की जरूरत नहीं है। कुछ समय के बाद 'पीओके' अपने आप आ जाएगा। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि जब परोक्ष युद्ध होता है, तो जो अगले पंक्ति पर है, वो जवान था। वो आपके लिए शहीद हो गया। हम सबका काम है, उनको सम्बल देना। उनके परिवारों के साथ खड़ा होना और उनकी प्रशंसा करना।

पीएम नरेन्द्र मोदी: Photo- Social Media

दुनिया में बिकेगा भारतीय उत्पाद

विश्वकर्मा योजना में लोगों को टूल किट के साथ ऋण की सुविधा दी जा रही है। जो लोग कारोबार कर सकते हैं, उसे ऋण से मदद सरकार कर रही है। देश में छोटे से छोटा कारीगर का उत्पाद देश-दुनिया में बिके इसका इंतजाम सरकार कर रही है। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि आयुष्मान कार्ड के फर्जी करने वालों को रोकना होगा।

हर गरीब का बनेगा आयुष्मान कार्ड

जनरल डॉक्टर वीके सिंह ने एक सवाल के जवाब में कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्म दिवस को भारतीय जनता पार्टी एक सेवा पखवाड़ा मना रही है। 18 तारीख को एक रक्तदान शिविर आयोजित किया जाएगा। इसके अलावा निःशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण स्वास्थ्य मेला के जरिए 23 और 24 सितंबर को आयोजित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि आयुष्मान कार्ड वितरण एप बनाया गया है। जब आयुष्मान कार्ड दिए गए थे, तो उसके एक मापदंड थे, लेकिन जिस लिस्ट के ऊपर वह आधारित था, वह बीपीएल लिस्ट ही पुरानी थी। इसके बाद भी कई नए लोग जुड़े हैं। आयुष्मान की सुविधा देने के लिए सरकार नये सिरे से सत्यापन करा रही है। गरीब आदमी की सबसे बड़ी समस्या है कि वह बीमार पड़ते हैं, तो उनका इलाज नहीं हो पता है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story