×

गोरखपुर के उद्यमी अयोध्या-नैमिषारण्य में बनाएंगे फाइव स्टार होटल, करेंगे 200 करोड़ का निवेश

Gorakhpur: होटल कारोबारी पवन बथवाल और उनके कारोबारी भाई किशन बथवाल की कंपनी अयोध्या और नैमिषारण्य में फाइव स्टार होटल खोलने जा रही है।

Purnima Srivastava
Published on: 17 March 2024 7:56 AM GMT
gorakhpur news
X

गोरखपुर के उद्यमी अयोध्या-नैमिषारण्य में फाइव स्टार होटल बनाएंगे (न्यूजट्रैक)

Gorakhpur News: होटल कारोबारी पवन बथवाल और उनके कारोबारी भाई किशन बथवाल की कंपनी अयोध्या और नैमिषारण्य में फाइव स्टार होटल खोलने जा रही है। इन होटलों में करीब 200 करोड़ का निवेश होगा। होटल के लिए जमीन की औपचारिकता पर्यटन विभाग और जिला प्रशासन के साथ पूरी हो चुकी है। आगे ग्रुप गोरखपुर, वाराणसी और कुशीनगर में होटल खोलने की तैयारी कर रही है।

ग्रुप की प्लानिंग गोरखपुर, वाराणसी के साथ ही कुशीनगर में ही होटल खोलने की है। लेकिन प्रबंधन अयोध्या और नैमिषारण्य में होटल की औपचारिकता पूरी करने के बाद ही अन्य प्रोजेक्ट को आगे बढ़ाएगा। बता दें कि शहर में पार्क रोड पर होटल क्लार्क इसी ग्रुप का है। ग्रुप की तरफ से एक कैफे की चेन भी शुरू की गई है। शहर में चार स्थानों पर यह कैफे संचालित हो रहा है। ग्रुप के शुभम बथवाल ने बताया कि ‘कैफे का विस्तार प्रदेश के सभी प्रमुख शहरों में करने का है।

जल्द ही लखनऊ, अयोध्या और वाराणसी में भी कैफे का विस्तार करने की योजना है।’ बथवाल ग्रुप का शहर के पार्क रोड पर पुराना होटल है। इसके साथ ही ग्रुप के शुभम बथवाल शहर में चार कैफे की चेन खोल चुके हैं। बथवाल ग्रुप ने वर्ष 2018 में प्रदेश सरकार के साथ करीब 1000 करोड़ रुपये के निवेश प्रस्ताव पर एमओयू किया था। इसी के तहत प्रदेश सरकार ने ग्रुप को अयोध्या और सीतापुर के नैमिषारण्य में जमीन मुहैया कराया है। जमीन का आवंटन ग्रुप के पक्ष में हो गया है। औपचारिकता पूरी होने के साथ ही होटल का निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा।

यूपी में बढ़ रहा है धार्मिक पर्यटन

ग्रुप के किशन बथवाल ने बताया कि ‘प्रदेश में कानून व्यवस्था की स्थिति सुधरने और अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा के बाद धार्मिक पर्यटन के कारोबार में जबरदस्त इजाफा हो रहा है। पूर्व में प्रदेश सरकार के एमओयू के तहत अयोध्या और नैमिषारण्य में जमीन मिल गई है। कुछ औपचारिकता हैं। उसे पूरा करने के साथ ही होटल का निर्माण कार्य शुरू होगा। होटल में फाइव स्टार सुविधाएं होंगी।’

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story