Gorakhpur: नगर निगम कार्यकारिणी ने मंजूर किया 650 करोड़ का बजट, कम्प्यूटर ऑपरेटरों का मानदेय बढ़ाने पर हंगामा

Gorakhpur News: कार्यकारिणी सदस्यों ने पथ प्रकाश से लेकर कम्प्यूटर ऑपरेटरों के मानदेय में गोलमाल को लेकर हंगामा किया। इसके साथ ही कार्यकारिणी ने 650 करोड़ रुपये के बजट को भी मंजूरी दे दी।

Purnima Srivastava
Published on: 3 Feb 2024 3:44 PM GMT (Updated on: 3 Feb 2024 3:56 PM GMT)
Gorakhpur News
X

Gorakhpur News (Pic:Newstrack)

Gorakhpur News: नगर निगम कार्यकारिणी की लोकसभा चुनाव से पूर्व महापौर डा. मंगलेश श्रीवास्तव की अध्यक्षता में हुई बैठक काफी हंगामेदार रही। कार्यकारिणी सदस्यों ने पथ प्रकाश से लेकर कम्प्यूटर ऑपरेटरों के मानदेय में गोलमाल को लेकर हंगामा किया। इसके साथ ही कार्यकारिणी ने 650 करोड़ रुपये के बजट को भी मंजूरी दे दी। नगर निगम गोरखपुर का पुनरीक्षित बजट 2023-24 एवं 2024-25 के मूल बजट पर विचार-विमर्श के बाद सर्वसम्मति से बजट प्रस्ताव को पारित किया गया। इसके बाद कार्यकारिणी सदस्य रणंजय सिंह जुगनू ने पथ प्रकाश का मुद्दा उठाया।

उन्होंने कहा कि पूर्व में कई पोल और लाइट गायब है, इसकी जांच होनी चाहिए। इसके बाद कार्यकारिणी में मंजूरी के लिए प्रोसेडिंग को लेकर विवाद हो गया। मामला कम्प्यूटर ऑपरेटरों से जुड़ा था। जिसमें निगम के 23 कम्प्यूटर ऑपरेटरों के मानदेय को बढ़ाने की बात थी। कार्यकारिणी के सदस्यों ने कहा कि जब पूर्व में छह ऐसे ऑपरेटरों के ही मानदेय बढ़ाने की बात हुई थी, जो टेस्ट में उत्तीर्ण हुए हैं तो कैसे 23 ऑपरेटरों का मामला आ गया ? जिस पर नगर आयुक्त ने कहा कि मामला मेरे संज्ञान में पहले ही आया था। जिसपर संबंधित बाबू से स्पष्टीकरण भी मांगा गया है। ऐसे में मानदेय बढ़ाने का मामला अटक गया। कार्यकारिणी सदस्यों का आरोप है कि ऑपरेटरों में कुछ नगर निगम के कर्मचारियों के पुत्र हैं। इन्हीं का मानदेय बढ़ाने के लिए गोलमाल किया जा रहा है।

वार्डों में विकास कार्यों के लिए मिले 15-15 लाख

कार्यकारिणी ने नगर निगम के 80 वार्डों में विकास कार्यों के लिए 15-15 लाख रुपये की मंजूरी दे दी। कार्यकारिणी सदस्य अजय राय ने बताया कि पूर्व में पार्षद वरीयता का 30 लाख पार्षदों को मिल गया है। अब वित्तीय वर्ष के अंतिम किस्त के रूप में 15-15 लाख रुपये की मंजूरी दी गई है।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story