Gorakhpur News: गोरखपुर की सबसे ऊंची मल्टीस्टोरी बिल्डिंग में 15 जुलाई से आवेदन, होंगे 479 फ्लैट

Gorakhpur News: जीडीए की ओर से रामगढ़झील परियोजना में 05.20 एकड़ जमीन पर ग्रीनवुड ग्रुप आवासीय परियोजना लांच की है। प्राधिकरण ने ई-टेंडर से निर्माण एजेंसी तय कर मार्च से काम भी शुरू कर रखा है।

Purnima Srivastava
Published on: 10 July 2024 2:32 PM GMT
Gorakhpur News
X

गोरखपुर के तारामंडल क्षेत्र में ग्रीनवुड आवासीय योजना की प्रस्तावित बिल्डिंग (Pic: Newstrack)

Gorakhpur News: गोरखपुर विकास प्राधिकरण (जीडीए) अभी तक सबसे ऊंची बिल्डिंग गोरखपुर के तारामंडल क्षेत्र में ग्रीनवुड आवासीय योजना के नाम से शुरू करने जा रहा है। रेरा से इसकी मंजूरी के बाद प्राधिकरण अब इसके लिए पंजीकरण शुरू करने जा रहा है। 15 जुलाई से जीडीए की वेबसाइट पर फ्लैट के लिए आवेदन किया जा सकता है। मिवान शटरिंग, कंस्ट्रक्शन तकनीक पर आधारित इस परियोजना को राज्य रियल एस्टेट रेगुलेटरी अथॉरिटी (रेरा) के चेयरमैन संजय भूसरेड्डी ने स्वीकृति प्रदान कर दी है।

जीडीए की ओर से रामगढ़झील परियोजना में 05.20 एकड़ जमीन पर ग्रीनवुड ग्रुप आवासीय परियोजना लांच की है। प्राधिकरण ने ई-टेंडर से निर्माण एजेंसी तय कर मार्च से काम भी शुरू कर रखा है। सितंबर 2026 में परियोजना पूरी होगी। 14 मंजिला इस परियोजना में 03-बीएच के 300 और 04 बीएचके के 179 फ्लैट होंगे। कुल 479 फ्लैट का निर्माण होगा। तकरीबन 326 करोड़ रुपये वाली यह परियोजना प्राधिकरण की पहली ऐसी परियोजना है, जिसमें स्वीमिंग पूल के साथ सर्वेंट क्वार्टर भी बनेंगे।

660 चार पहिया वाहनों की होगी पार्किंग

प्राधिकरण के प्रभारी मुख्य अभियंता किशन सिंह ने बताया कि बेसमेंट एवं सरफेस पार्किंग की सुविधा होगी जिसमें 660 चार पहिया वाहन पार्क किए जा सकेंगे। पार्क एवं लिफ्ट की सुविधा भी मिलेगी। राप्तीनगर विस्तार टाउनशिप एवं स्पोटर्स सिटी योजना में भूखण्ड बुकिंग से पहले ग्रीनवुड आवासीय परियोजना में रजिस्ट्रेशन शुरू होगा। जीडीए उपाध्यक्ष आनंद वर्द्धन का कहना है कि ग्रीनवुड आवासीय परियोजना को रेरा की मंजूरी मिल गई है। जल्द ही पंजीकरण प्रमाण पत्र मिल जाएगा।

इस वेबसाइट पर कर सकेंगे आवेदन

जीडीए उपाध्यक्ष का कहना है कि योजना की कॉस्टिंग प्रधिकरण स्तर से कर ली गयी है। इसकी पर्यावरण सम्बन्धी एनवायरमेंटल क्लियरेंस भी प्राप्त की जा चुकी है। इस बहुमंजिली योजना को बेसमेंट सहित 14 मंजिले भवनों के रूप में विकसित किया जाना है। योजना में क्लब हाउस, स्वीमिंग पूल, पार्किंग इत्यादि की उच्च स्तरीय सुविधाओं का प्राविधान किया गया है। योजना से सम्बन्धित अन्य विवरण प्राधिकरण की आधिकारिक वेबसाइट www.gdagkp.in पर एवं बुकलेट के माध्यम से प्राप्त की जा सकती है।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story