गोरखपुर के किशोर ने देश भर में सप्लाई की चाइल्ड पोर्नोग्राफी के 4000 वीडियो, पूछताछ में चौंकाने वाले खुलासे

Gorakhpur News: किशोर ने पूछताछ में बताया कि सोशल मीडिया पर उसने नेकोग्राम एप पर एकाउंट बनाया है। टेलीग्राम पर डार्क वेब सेलर है। इसी की मदद से वह वीडियो को बेचने का काम करता है।

Purnima Srivastava
Published on: 17 Oct 2024 2:07 AM GMT
Gorakhpur News
X

Gorakhpur News (Pic: Social Media)

Gorakhpur News: उत्तर प्रदेश के गोरखपुर की चौरीचौरा तहसील के फुटहवा इनार क्षेत्र के रहने वाले 11वीं के छात्र द्वारा पूरे देश में चाइल्ड पोर्नोग्राफी के करीब चार हजार वीडियो बेचे जाने का मामला प्रकाश में आया है। पुलिस ने मामले में मुकदमा दर्ज कर किशोर को हिरासत में ले लिया है। गोरखपुर की साइबर पुलिस आरोपित का मोबाइल फोन जब्त कर वीडियो सप्लायर का पता लगा रही है।

बीते दिनों लखनऊ की साइबर टीम को चाइल्ड पोर्नोग्राफी की क्लिपिंग बेचे जाने की सूचना मिली थी। इसी सूचना पर आरोपित किशोर पर साइबर थाने में केस दर्ज किया गया। पकड़े गए 17 वर्षीय किशोर ने पुलिस को टेलीग्राम पर दोस्त बने राज नाम के एक युवक के बारे में जानकारी दी है। जिसके मुताबिक राज उसे पोर्न वीडियो मुहैया कराता था। जिसे उसने 30 कमीशन पर वीडियो सोशल मीडिया ग्रुपों पर बेचे हैं।

कबूल किया गुनाह

पुलिस की पूछताछ में आरोपित किशोर ने गुनाह को कबूल कर लिया। किशोर ने पूछताछ में बताया है कि सोशल मीडिया पर उसने नेकोग्राम एप पर एकाउंट बनाया है। टेलीग्राम पर डार्क वेब सेलर है, इसी की मदद से वह वीडियो को बेचने का काम करता है। इस साइट पर साइबर एक्सपर्ट को कई अश्लील चैटिंग भी मिली है। एसएसपी डॉ. गौरव ग्रोवर ने बताया कि इस मामले में साइबर थाने में केस दर्ज किया गया है। साइबर थाने की पुलिस आरोपित के मोबाइल फोन को जब्त कर जांच कर रही है। साक्ष्यों के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

उप निरीक्षक विनायक सिंह की तहरीर पर केस

आरोपित किशोर के खिलाफ साइबर थाने में उप निरीक्षक विनायक सिंह की तहरीर पर केस दर्ज किया गया है। मुख्यालय, महिला एवं बाल सुरक्षा संगठन की ओर से साइबर पुलिस को चाइल्ड पोर्नोग्राफी की सूचना मिली थी। इसके बाद ही साइबर पुलिस ने आरोपित किशोर को हिरासत में ले लिया। पुलिस को उसके मोबाइल में अलग-अलग फाइल में रखे चार हजार से अधिक वीडियो मिले हैं।

कम उम्र वाले पोर्न की अधिक कीमत

आरोपित वीडियो का रेट उम्र के हिसाब से तय करते थे। पुलिस की जांच में साफ प्रमाण मिले हैं कि कुछ वीडियो को आरोपितों ने 20 हजार रुपये में भी बेचे हैं। पुलिस के वीडियो पसंद कराने के लिए ग्राहक को पहले स्क्रीनशॉट भेजते थे। पसंद आने पर वीडियो के लिए तीन हजार रुपये की मांग करते थे। क्यूआर कोड भेजकर रुपये मंगाते थे। रुपये आने के बाद राज उसमें से 70 फीसदी रख लेता था और शेष 30 रकम किशोर के खाते में भेज देता था।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story