Gorakhpur News: गणतंत्र दिवस परेड में पदक की उम्मीद में गोरखपुर यूनिवर्सिटी की स्वयंसेविकाएँ दिल्ली रवाना

Gorakhpur News: दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय से एनएसएस की गणतंत्र दिवस परेड के लिए चयनित एनएसएस स्वयंसेविकाएँ आकांक्षा राय एवं स्मिता पाण्डेय परेड में शामिल होने के लिए रविवार को ट्रेन से दिल्ली रवाना हुई।

Purnima Srivastava
Published on: 31 Dec 2023 12:12 PM GMT
gorakhpur news
X

गोरखपुर यूनिवर्सिटी की स्वयंसेविकाएँ दिल्ली रवाना (न्यूजट्रैक)  

Gorakhpur News: दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय से एनएसएस की गणतंत्र दिवस परेड के लिए चयनित एनएसएस स्वयंसेविकाएँ आकांक्षा राय एवं स्मिता पाण्डेय परेड में शामिल होने के लिए रविवार को ट्रेन से दिल्ली रवाना हुई। एनएसएस स्वयं सेविकाओं को गोरखपुर रेलवे स्टेशन पर राष्ट्रीय सेवा योजना समन्वयक डॉ. ओम प्रकाश सिंह ने परेड पोस्टर एवं तिरंगा देकर परेड में पदक प्राप्त करने के लिए शुभकामनाएँ दीं। डॉ. ओमप्रकाश सिंह ने बताया कि एनएसएस स्वयंसेवकों के लिए गणतंत्र दिवस में शामिल होना एक महत्वपूर्ण उपलब्धि है। इस बार के गणतंत्र दिवस परेड में प्रदेश से कुल 12 स्वयं सेवकों का चयन हुआ है। इस वर्ष गणतन्त्र दिवस परेड नारी शक्ति-लक्ष्मीबाई थीम पर आधारित होगा। कुलपति प्रो. पूनम टण्डन ने परेड में शामिल हो रही स्वयं सेविकाओं को अपना आशीर्वाद देते हुए पदक हासिल करने की शुभकामना दी।

स्मार्टफोन पाकर खिले विद्यार्थियों के चेहरे

राजर्षि टंडन मुक्त विश्वविद्यालय के अध्ययन केंद्र (दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय) पर ’स्वामी विवेकानंद युवा सशक्तिकरण योजना’ के अंतर्गत सत्र 2022 -23 के विद्यार्थियों को समारोहपूर्वक स्मार्टफोन वितरित किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि प्रो. हिमांशु चतुर्वेदी ने कहा कि सशक्त भारत का सपना डिजिटली सशक्त युवाओं के द्वारा ही साकार हो सकता है। केंद्र के समन्वयक व कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे प्रो.मनोज तिवारी जी ने उत्तर प्रदेश सरकार की इस योजना से अवगत कराने के साथ तकनीकी दक्षता की जरूरतों को रेखांकित किया। उन्होंने बताया कि वितरण के इस प्रथम चरण के अंतर्गत शासन से कुल 63 विद्यार्थियों के लिए स्मार्टफोन आवंटित हुआ था। कार्यक्रम में प्रो.राजेश सिंह, डॉ. सर्वेश शुक्ल, कन्हैया कुमार, प्रमथेश शर्मा, रिपुंजय आदि उपस्थित रहे। रविन्द्र सिंह ने संचालन व डॉ.अभिषेक शुक्ल ने आभार ज्ञापित किया।

कुलपति परीक्षाओं को लेकर कर रही निरीक्षण

दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित स्नातक एवं परास्नातक प्रोग्राम की विषम सेमेस्टर की परीक्षा विषम सेमेस्टर की परीक्षाओं को लेकर कुलपति प्रो पूनम टंडन लगातार निरीक्षण कर रही हैं। शनिवार को कुलपति रामचंद्र उपाध्याय स्नातकोत्तर महाविद्यालय, भाटपाररानी पहुंची थीं। कुलपति ने कंटोल रूम तथा परीक्षा कक्षों का भी निरीक्षण किया। कुलपति ने परीक्षा कक्षों में प्रकाश की व्यवस्था को ठीक करने का निर्देश दिया। कुलपति ने राजेन्द्र बाबू महाविद्यालय, बनकटिया दुबे, देवरिया का निरीक्षण किया। उन्होंने विज्ञान की प्रयोगशालाओं का भी निरीक्षण किया तथा भौतिक विज्ञान की प्रयोगशाला में डार्क रूम बनाने के लिए निर्देशित किया।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story