Bulandshahr News: प्रताड़ना से त्रस्त गुरुकुल के छात्र ने लगाई फांसी, आचार्य पर केस दर्ज

Bulandshahr News: गुरुकुल से कुछ दूरी पर झाड़ियां में पेड़ पर बटुक गगन का शव पेड़ पर लटका मिला तो इलाके में सनसनी फ़ैल गई। मामले की जानकारी पाकर आहार एसएचओ संजेश कुमार, सीओ पूर्णिमा सिंह और फॉरेंसिक टीम ने घटनास्थल का निरीक्षण किया।

Sandeep Tayal
Published on: 7 Jan 2024 1:33 PM GMT
Bulandshahr News
X

Bulandshahr News (Pic:Social Media)

Bulandshahr News: यूपी के बुलंदशहर जनपद के थाना क्षेत्र के आहार में स्थित गुरुकुल में पढ़ने वाले कक्षा 9 के छात्र का शव झाड़ियों में पेड़ पर लटका मिला, जिससे सनसनी फ़ैल गई। अनूपशहर की सीओ पूर्णिमा सिंह ने बताया कि मृतक छात्र के पिता की तहरीर पर गुरुकुल के प्रधानाचार्य और एक आचार्य के खिलाफ छात्र के मानसिक और शारीरिक उत्पीड़न से त्रस्त हो छात्र के फांसी लगाए जाने के आरोप में आहार थाने में रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। आरोपियों को हिरासत में ले पूछताछ की जा रही है।

गुरुकुल में फिर एक छात्र की मौत

आहार थाना क्षेत्र में श्री रुक्मिणी वल्लभ वेद वेदांत महाविद्यालय अवंतिका देवी गुरुकुलनतीथ है, जिसमें गगन (15) पुत्र ईश्वर निवासी समसपुर आशीर्वाद, थाना- परीक्षितगढ़ जिला मेरठ कक्षा 9 में पढ़ रहा था। रविवार को गुरुकुल से कुछ दूरी पर झाड़ियां में पेड़ पर बटुक गगन का शव पेड़ पर लटका मिला तो इलाके में सनसनी फ़ैल गई। मामले की जानकारी पाकर आहार एसएचओ संजेश कुमार, सीओ पूर्णिमा सिंह और फॉरेंसिक टीम ने घटनास्थल का निरीक्षण किया।

गुरुकुल के पास लटका मिला शव

सीओ पूर्णिमा सिंह ने बताया कि मृतक छात्र के शव का पंचनामा पर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया। छात्र के पिता ने गुरुकुल के प्रधानाचार्य और एक आचार्य पर छात्र को प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है। तहरीर में कहा गया है कि प्रधानाचार्य और आचार्य की प्रताड़ना से त्रस्त होकर छात्र ने फांसी लगाई है। इसके बाद मृतक छात्रा के पिता की तहरीर पर प्रधानाचार्य और आचार्य के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है। आरोपियों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है। मामले में विधि कार्यवाही की जा रही है।

1 माह में दूसरे गुरुकुल के दूसरे बटुक ने दी जान

3 दिसंबर 2023 को अभिषेक पचौरी (16) पुत्र संजय पचौरी निवासी पोहाना, थाना- जवां अलीगढ़ रहस्मय तरीके से गुरुकुल से गायब हो गया था, जिसकी पुलिस ने गुमशुदगी दर्ज की थी। 6 दिसंबर को छात्र अभिषेक शव गुरुकुल के पास जंगलों में एक पेड़ पर लटका मिला था। अभिषेक रुक्मिणी वल्लभ वेद वेदांत महाविद्यालय अवंतिका देवी गुरुकुल में कक्षा 10 का छात्र था। गुरुकुल में छात्रों की मौत के मामले को लेकर अब पढ़ने वाले अन्य बटुकों के परिजन भी पशो पेश में है। हालांकि अनूपशहर की सीओ पूर्णिमा सिंह ने बताया कि प्रकरण की जांच की जा रही है।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story