×

Gorakhpur News: मोदी-योगी के मुखौटों की मांग, नये-नये उत्पादों से बाजार में रौनक

Gorakhpur News: बाजार में मोदी और योगी वाले मुखौटों की मांग जबरदस्त है। साथ ही डोरेमॉन, मोटू-पतलू, बैनटेन, छोटा भीम के मुखौटे बच्चों को अपनी ओर खूब आकर्षित कर रहे हैं।

Purnima Srivastava
Published on: 18 March 2024 2:31 AM GMT
holi in Gorakhpur
X

holi in Gorakhpur  (photo: social media )

Gorakhpur News: गोरक्षनगरी (गोरखपुर) में मार्केट पिचकारी, रंग भरे पटाखे, मुखौटे, मैजिक गिलास, एयरो गन, रंगबिरंगी टोपियों से सज चुकी हैं। होली के त्योहार एयरो गन, बम सहित अन्य आइटम भी बिक रहे हैं। बाजार में इस बार रंग भरे पटाखों की डिमांड ज्यादा है। आर्यनगर, पांडेयहाता, साहबगंज, बशारतपुर और गोलघर के बाजार में रंग से भरा सिलिंडर बहुत ज्यादा बिक रहा है।

पांडेयहाता में थोक विक्रेता अनिल जायसवाल ने बताया कि सिलिंडर से पहले रंग निकलेगा फिर फॉगिंग होगी। इसकी कीमत 700 से 1500 रुपये की बीच हैं। वहीं 200 से 300 रुपये की बीच मेहताब (5 पीस), 250 से 300 रुपये के रंग भरे अनार (4 पीस) तो बिक ही रहा है। 10 से 1000 तक की पिचकारी थोक बाजार में 10 रुपए से लेकर 1000 रुपए तक की पिचकारी उपलब्ध है। आर्यनगर के कारोबारी अनुराग गुप्ता ने बताया कि बाजार में 10 रुपए से लेकर 500 रुपए तक की पिचकारी उपलब्ध है। बाजार में मोदी और योगी वाले मुखौटों की मांग जबरदस्त है। साथ ही डोरेमॉन, मोटू-पतलू, बैनटेन, छोटा भीम के मुखौटे बच्चों को अपनी ओर खूब आकर्षित कर रहे हैं। स्मॉग सिलिंडर की सबसे ज्यादा मांग बाजार में सबसे ज्यादा डिमांड स्मॉग सिलिंडर की है। इसमें गुलाल के अलग-अलग तरह के रंग निकलेंगे, जो देखने में बहुत सुंदर होंगे। गुलाल के बिक्रेता अभिलास बताते हैं कि खुला गुलाल हो या ऑर्गेनिक दोनों की खूब बिक रहे हैं।

मैजिक ग्लास पानी डालते ही होगा रंगीन

मैजिक ग्लास के 10 पीस का एक पैकेट है। बब्बू पाल ने गिलास में पानी डालकर तैयार हुए रंग को दिखाया। गिलास देखने में खाली लगता है, लेकिन जैसे ही पानी भरेंगे। वह रंग से भर जाएगा। 50 से 150 रुपये तक की स्मोक गन नेहरू क्रास, नादान महल रोड के बाजारों में खूब मिल रही है। गुलाबी, लाल और पीले रंग का धुआं लोगों को आकर्षित कर रहा है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story