×

Hardoi: त्यौहार पर घर वापसी की राह होगी कठिन, हरदोई में नहीं हुआ होली स्पेशल ट्रेनों का ठहराव

Hardoi: रेल यात्रियों को ट्रेनों में लंबी-लंबी वेटिंग टिकट देखने को मिल रही है। त्योहार पर घर आने वाले लोगो को किसी-किसी ट्रेन में वेटिंग टिकट तक नहीं मिल रही है।

Pulkit Sharma
Published on: 15 March 2024 12:22 PM GMT (Updated on: 15 March 2024 12:23 PM GMT)
hardoi news
X

हरदोई में होली स्पेशल ट्रेनों के ठहराव न होने से यात्रियों को दिक्कत (न्यूजट्रैक)

Hardoi News: त्योहार पर अपने घर वापसी की राह देख रहे रेल यात्रियों को मुसीबत का सामना करना पड़ेगा। हरदोई से कई प्रवासी दिल्ली पंजाब बिहार में कार्य करते हैं त्यौहार पर अपने घर आने के लिए भारतीय रेल का सहारा लेते हैं। त्योहार से एक महीना पहले ही ज्यादातर ट्रेनों में कन्फर्म सीटें फुल हो चुकी हैं। रेल यात्रियों को ट्रेनों में लंबी-लंबी वेटिंग टिकट देखने को मिल रही है।

त्योहार पर घर आने वाले लोगो को किसी-किसी ट्रेन में वेटिंग टिकट तक नहीं मिल रही है। ऐसे में यात्रियों की मुश्किलें बढ़ाने वाली है हरदोई के रेल यात्री लगातार होली स्पेशल ट्रेनों के ठहराव की मांग करते आ रहे हैं। इसी के साथ रेल यात्रियों की मांग हरदोई रेलवे स्टेशन पर कर रहे हैं लेकिन रेल प्रशासन ने रेल यात्रियों की मांग को दरकिनार कर दिया है। मुरादाबाद मंडल द्वारा कई होली स्पेशल ट्रेनों को संचालित किया है लेकिन हरदोई रेलवे स्टेशन पर किसी भी होली स्पेशल ट्रेन का ठहराव नहीं दिया गया है।

सैकड़ों की संख्या में यात्री आते है हरदोई

प्रत्येक वर्ष दीपावली और होली पर दिल्ली बिहार पंजाब उत्तराखंड से प्रवासी अपने घर आते हैं। त्योहारों पर ट्रेनों में कंफर्म सीट की मारामारी काफी बढ़ जाती है। अधिकांश ट्रेनों में एक महीना पहले ही वेटिंग तक फुल हो जाती है ऐसे ही इस वर्ष 25 मार्च को होली है और दिल्ली से आने वाली अधिकांश ट्रेनों में रेल यात्रियों को वेटिंग तक नहीं मिल पा रही है। यही हाल कुछ पंजाब से आने वाली ट्रेनों का है। दिल्ली से आने वाली लखनऊ मेल काशी विश्वनाथ एक्सप्रेस अवध आसाम एक्सप्रेस में यात्रियों को वेटिंग तक नहीं मिल रही है जबकि पंजाब से आने वाली गंगा सतलुज एक्सप्रेस में यात्रियों को वेटिंग तक उपलब्ध नहीं है। जिन ट्रेनों में यात्रियों को वेटिंग मिल रही है उनमें वेटिंग की संख्या काफी अधिक है।

रेल प्रशासन द्वारा होली के त्यौहार को देखते हुए दर्जनों फेस्टिवल स्पेशल ट्रेनों का संचालन किया गया लेकिन किसी भी स्पेशल ट्रेन के ठहराव को हरदोई में नहीं दिया गया है।ऐसे में अब घर आने वाले प्रवासियों को काफी असुविधा का सामना करना पड़ेगा।रेल यात्रियों की मांग है कि हरदोई से होकर जाने वाली होली स्पेशल ट्रेनों का ठहराव हरदोई रेलवे स्टेशन पर किया जाये या फिर जिन ट्रेनों में लंबी वेटिंग है उनकी क्लोन ट्रेन बनाकर संचालित की जाये जिससे रेल यात्रियों को कंफर्म बर्थ मिल सके और वह त्योहार पर अपने घर तक आराम से पहुंच सके।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story