Gorakhpur News: पति ने वाराणसी के होटल में की खुदकुशी, पत्नी ने खबर सुनी तो छत से कूदी

Gorakhpur News: Gorakhpur: रविवार सुबह संचिता शरण (28) पुत्री रामशरण बिस्मिल ने छत से कूदकर आत्महत्या कर लिया। संचिता शरण (28) सचित हॉस्पिटल पार्क रोड सिविल लाइंस थाना कैंट में रहने वाली थी।

Purnima Srivastava
Published on: 7 July 2024 8:27 AM GMT
Gorakhpur News
X

मौके पर पहुंचे लोग। (Pic: Newstrack)

Gorakhpur News: उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में दिल दहलाने वाली घटना सामने आई है। पति की वाराणसी में आत्महत्या की खबर सुनकर पत्नी ने भी छत से कूद कर आत्महत्या कर ली। आत्महत्या की खबर के बाद सिविल लाइंस स्थित आवास पर पहुंची कैंट पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पीएम के लिए भेज दिया। खुदकुशी की वजह परिवारिक कलह बताई जा रही है।

दो साल पहले हुई था शादी

गोरखपुर के प्रतिष्ठित मनोचिकित्सक डॉ.राम शरण की बेटी संचिता श्रीवास्तव की शादी करीब दो साल पहले पटना के हरीश के साथ हुई थी। दोनों के रिश्ते अच्छे नहीं थे। इसी बीच पति हरीश ने वाराणसी के सारनाथ स्थित एक होटल में आत्महत्या कर ली। इसका पता तब चला जब संचिता की शिकायत पर पुलिस होटल के कमरे में पहुंची। असल में पति हरीश लगातार फोन करने के बाद भी रिसीव नहीं कर रहे थे। परेशान संचिता और पिता ने इसकी सूचना परिवार वालों के साथ पुलिस को भी दी। पुलिस होटल पहुंची तो हरीश के आत्महत्या की खबर उसे मिली। हरीश ने सारनाथ में एक होटल के कमरे में फांसी लगाकर जान दी थी। सारनाथ पुलिस ने रविवार की सुबह यह खबर डा. राम शरण और उनके परिवार को दी। दामाद की मौत की खबर सुनकर परिवार में मातम छा गया था। डा. राम शरण श्रीवास्तव वाराणसी जाने की तैयारी कर रहे थे कि इस बीच उनकी बेटी संचिता ने छत से कूद कर जान दे दी। इसकी सूचना पुलिस को दी गई। मौके पर पहुंचे इंस्पेक्टर कैंट रणधीर मिश्र ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

सिविल लाइंस में है डॉक्टर राम शरण की क्लिनिक

संचिता के पिता डॉ रामशरण का गोरखपुर के सिविल लाइंस पार्क रोड पर आवास और क्लीनिक है। संचित क्लीनिक में पूर्वांचल ही नहीं बिहार से भी बड़ी संख्या में मरीज इलाज को आते हैं। परिवार वालों के मुताबिक बेटी संचिता कुछ दिन पूर्व मायके आई थी। शनिवार की रात में किसी बात से आहत होकर उनके पति हरीश ने खुदकुशी कर ली थी। इंस्पेक्टर कैंट ने बताया कि शनिवार की रात में डा. राम शरण के दामाद ने सारनाथ स्थित एक होटल में खुदकुशी कर ली थी। सारनाथ पुलिस की सूचना के बाद डा. राम शरण जाने की तैयारी कर रहे थे इस बीच बेटी ने छत से कूद कर जान दे दी है। शुरुआती जांच में मौत की वजह परिवारीक कलह बताई जा रही है। बताया जा रहा है कि पति हरीश बेरोजगार थे। जिससे वह मानसिक तनाव में रहते थे।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story