×

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मुकेश कुमार ने दिव्या के साथ सात फेरे, सीएम सिटी गोरखपुर से शादी का क्या है कनेक्शन?

Mukesh Kumar Wedding :भारतीय टीम के गेंदबाज मुकेश की शादी की फोटो खूब वायरल हो रही है। सीएम योगी के शहर गोरखपुर में मुकेश के सात फेरे लेने की सूचना के बाद कई क्रिकेट प्रेमी उनके दीदार करने रिसार्ट तक पहुंच गए।

Purnima Srivastava
Published on: 29 Nov 2023 4:06 AM GMT (Updated on: 29 Nov 2023 4:10 AM GMT)
Mukesh Kumar Wedding
X

मुकेश कुमार दुल्हनिया दिव्या के साथ (Social Media) 

Mukesh Kumar Wedding : भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज मुकेश कुमार (Fast Bowler Mukesh Kumar) मंगलवार देर रात छपरा की दिव्या सिंह के साथ शादी के बंधन में बंध गए। गोरखपुर के रेडिएंट रिसॉर्ट में दोनों ने एक-दूसरे को वरमाला पहनाई और सात फेरे लिए। घोड़ी पर चढ़कर शादी करने पहुंचे भारतीय टीम के गेंदबाज मुकेश की शादी की फोटो खूब वायरल हो रही है। सीएम योगी आदित्यनाथ के शहर गोरखपुर में मुकेश के सात फेरे लेने की सूचना के बाद कई क्रिकेट प्रेमी उनके दीदार करने को रेडियेंट रिसार्ट पहुंच गए।

दूल्हा बने भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज मुकेश कुमार मंगलवार को घोड़ी पर सवार होकर गोरखपुर-महराजगंज रोड पर स्थित रेडिएंट रिसॉर्ट पहुंचे। जहां दुल्हन बनीं दिव्या सिंह ने उन्हें वरमाला पहनाया। देर रात 12 बजे एक दूसरे को वरमाला पहनाकर दोनों शादी के बंधन में बंध गए। इसके बाद दोनों ने सात फेरे लिए।

बिहार के गोपालगंज से आई बारात

परिवार के सदस्यों ने बताया कि मुकेश की बारात तीन बजे बिहार के गोपालगंज स्थित घर से निकल शाम छह बजे गुलरिहा पहुंची। यहां से नाचते गाते साढ़े आठ बजे होटल पहुंचे। रात 9:30 बजे तिलक हुआ। परिवार के सदस्यों ने बताया कि मुकेश और दिव्या का गांव अगल बगल है। दिव्या छपरा के रसूलपुर गांव की हैं। दोनों एक दूसरे से परिचित थे। मुकेश के भाई-बहनों की शादी हो गई है। तीन भाइयों में वह सबसे छोटे हैं। एक भाई किसान हैं जबकि दूसरे कोलकाता में प्राइवेट नौकरी करते हैं।


ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 मैचों में मुकेश की बेहतरीन गेंदबाजी

मुकेश भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रहे टी-20 सीरीज में भी सदस्य हैं। दो मैच खेलने के बाद वह शादी करने गोरखपुर आए थे। तीसरे मैच में मुकेश के जगह आवेश खान टीम में शामिल हुए थे। परिवार के लोगों का कहना है कि बुधवार को पटना जाएंगे। गुरुवार को मुकेश रायपुर रवाना होंगे। तेज गेंदबाज मुकेश कुमार आईपीएल के दो सीजन में दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेल चुके हैं। मुकेश ने कोच अमित सिंह के निर्देशन में क्रिकेट खेलना शुरू किया और कोलकाता में प्रैक्टिस शुरू की थी।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story