×

आयरलैंड में हुआ प्यार, गोरखपुर में सात फेरे, इस जोड़े को भा गई मोदी की ‘वेडिंग इन इंडिया’ की अपील

Gorakhpur News: आइरिश मेहमानों के साथ पहुंचे एंड्रय ओ नील बैंड की धुन पर जमकर थिरक रहे हैं। एंड्रय ओ नील ने भारतीय परम्परा वाले कपड़ों को पहना था।

Purnima Srivastava
Published on: 12 March 2024 3:08 AM GMT
Gorakhpur News
X

आयरिश दुल्हें की देसी दुल्हनिया संग शादी (Newstrack)

Gorakhpur News: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पिछले दिनों देश के लोगों से अपील की थी कि अब देश में ही वेडिंग को यादगार बनाने के कई ठिकाने हैं। ऐसे में लोग देश में ही शादियां करें। यह अपील आयरलैंड में कार्यरत गोरखपुर की बिटिया और उसके विदेशी प्रेमी को पसंद आ गई। सोमवार को दोनों ने गोरखपुर के एक होटल में पूरे विधि विधान से सात फेरे लिए। विदेशी दुल्हे से देसी दुल्हनिया की शादी के खूब चर्चे हो रहे हैं।

सांख्यिकी विभाग के अधीक्षण अधिकारी रहे ज्ञान प्रकाश श्रीवास्तव की बेटी तन्विता श्रीवास्तव 2013 में पढ़ने के लिए आयरलैंड गईं थी। परिवार में सबसे छोटी तन्विता यूसीसी कालेज एंड यूनवर्सिटी डबलिन में पढ़ाई के दौरान वह सहेली के भाई एडूय के संपर्क में आ गई। दोनों में प्यार हो गया। बात शादी की आई तो तन्विता को वेडिंग इन इंडिया को लेकर पीएम की अपील याद आ गई। परिवार के लोग कहते हैं कि चाहते थे सभी आयरलैंड के बेहतर ठिकानों पर सात फेरे की व्यवस्था अरेंज कर लेते, लेकिन देश की मिट्टी के बीच सात फेरे लेने का आनंद ही कुछ और है। आयरलैंड की फैडलिटी इन्वेस्टमेंट कंपनी में असिस्टेंट डायरेक्टर तन्विता श्रीवास्तव ने सनातन संस्कृति के बीच एंडूय ओ नील के साथ सात फेरे लिए। बारातियों की खातिरदारी में कोई कसर न रह जाए इसके लिए पूरा परिवार परेशान दिखा। तन्विता के बड़े भाई नोएडा में साफ्टवेयर इंजीनियर नितिन श्रीवास्तव और लखनऊ में ब्याही बड़ी बहन सुरभि श्रीवास्तव माला लिए बरातियों के स्वागत को तैयार दिखी।

कमरिया लचके पर खूब झूमा विदेशी दूल्हा

आइरिश मेहमानों के साथ पहुंचे एंड्रय ओ नील बैंड की धुन पर जमकर थिरक रहे हैं। एंड्रय ओ नील ने भारतीय परम्परा वाले कपड़ों को पहना था। तन्विता की मां डायट की पूर्व प्रवक्ता मंजूलिका श्रीवास्तव कहती हैं कि निश्चित तौर पर ऐसी शादियों से देश में पर्यटन का अलग माहौल बनेगा। बेटी गोरखपुर में सात फेरे लेकर यह आयरलैंड में गृहस्थी बसाने जा रही है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story