×

गोरखपुर और बस्ती में 20 दिसंबर को रहेंगे बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष, जेपी नड्डा के आगमन से क्यों अटकी है सांसदों की सांसें?

BJP Mission 2024: लोकसभा चुनाव में टिकटों को लेकर अटकलें लग रही हैं। बताया जा रहा है कि कई सांसदों के टिकट कट सकते हैं। वहीं कई विधायकों के साथ नये चेहरों को मैदान में उतारा जा सकता है।

Purnima Srivastava
Published on: 18 Dec 2023 3:15 PM GMT
BJP Mission 2024
X

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (Social Media)

Gorakhpur News : विधानसभा चुनाव में जीत का परचम लहराने के बाद भाजपा लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुट गई है। पीएम नरेंद्र मोदी से लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ विभिन्न कार्यक्रमों के जरिये करोड़ों रुपये के लोकार्पण-शिलान्यास कर रहे हैं। तो वहीं दूसरी तरह भाजपा संगठन की तरफ से भी तैयारियां तेज कर दी गई है।

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) बुधवार को गोरखपुर और बस्ती जिले के दौरे पर रहेंगे। जहां वह सांसद खेल महाकुंभ के साथ संगठन के पदाधिकारियों के साथ बैठक कर तैयारियों का जायजा लेंगे। राष्ट्रीय अध्यक्ष के दौरे को लेकर सांसदों की सांसें अटकी हैं। कयास लगाए जा रहे हैं कि भाजपा कई सीटिंग सांसदों का टिकट काट कर नये चेहरों पर दांव लगा सकती है।

नड्डा 20 दिसंबर को बस्ती-गोरखपुर में

राष्ट्रीय अध्यक्ष 20 दिसम्बर को बस्ती में सांसद खेल महाकुंभ में शिरकत करेंगे। वह हरीश द्विवेदी के निमंत्रण पर बस्ती पहुंच रहे हैं। राष्ट्रीय अध्यक्ष की मौजूदगी के साथ ही हरीश द्विवेदी (Harish Dwivedi) की दावेदारी को लेकर उठ रही अटकलों पर भी विराम लगने की संभावना है। वहीं, गोरखपुर में भाजपा संगठन से जुड़े पदाधिकारियों और क्षेत्र समिति के सदस्यों के साथ बैठक करेंगे। गोरखपुर में राष्ट्रीय अध्यक्ष क्षेत्र समिति की बैठक को संबोधित करेंगे। इस दौरान गोरखपुर क्षेत्र के सभी 12 जिलों के अध्यक्ष के साथ विभिन्न अभियानों के प्रमुख मौजूद रहेंगे। महानगर अध्यक्ष राजेश गुप्ता ने बताया कि राष्ट्रीय अध्यक्ष के कार्यक्रम को लेकर तैयारियां हो रही हैं। वह एनेक्सी भवन में क्षेत्र समिति की बैठक करेंगे। इसमें सांसद और विधायकों के भी उपस्थित रहने की उम्मीद है।

करीब 5 घंटे गोरखपुर और बस्ती में रहेंगे राष्ट्रीय अध्यक्ष

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा के कार्यालय से जारी कार्यक्रम के मुताबिक, राष्ट्रीय अध्यक्ष 11.15 बजे गोरखपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे। जहां संगठन से जुड़े लोग उनका स्वागत करेंगे। यहां से वह हेलीकाप्टर से बस्ती जिले के लिए रवाना हो जाएंगे। जहां वह शहीद सत्यवान स्टेडियम में आयोजित सांसद खेल महाकुंभ में बतौर मुख्य अतिथि शामिल होंगे। इस दौरान वह पब्लिक मीटिंग को भी संबोधित करेंगे। इसके बाद हेलीकाप्टर से वह गोरखपुर में एनेक्सी भवन के पास बने हेलीपैड पर उतरेंगे। जहां एनेक्सी भवन में वह 3.40 से 4.35 बजे तक संगठन से जुड़े पदाधिकारियों के साथ बैठक करेंगे।

टिकटों को लेकर अटकलें

लोकसभा चुनाव में टिकटों को लेकर अटकलें लग रही हैं। बताया जा रहा है कि कई सांसदों के टिकट कट सकते हैं। वहीं कई विधायकों के साथ नये चेहरों को मैदान में उतारा जा सकता है। इसे देखते हुए राष्ट्रीय अध्यक्ष का दौरा काफी अहम माना जा रहा है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story