Gorakhpur News: साथ रह नहीं सकते मर तो सकते हैं...पानी टंकी के हुक से लटके प्रेमी जोड़े, दूसरे युगल ने नदी में लगाई छलांग

Gorakhpur News: गोरखपुर के चिलुआताल थाना क्षेत्र के मजनू चौकी इलाके में पानी की टंकी के हुक से युवक और युवती का शव मिला। आसपास के लोगों ने देखा तो पुलिस के साथ परिवार के लोग भी पहुंचे।

Purnima Srivastava
Published on: 4 Aug 2024 1:57 AM GMT
Gorakhpur News
X
सांकेतिक तस्वीर (सोशल मीडिया)

Gorakhpur News: उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में दो अलग-अलग घटनाओं में प्रेमी युगलों ने आत्महत्या का प्रयास किया। दो जोड़ों में तीन की मौत हो गई, जबकि नदी में कूदी एक युवती को ग्रामीणों ने बचा लिया। चिलुआताल क्षेत्र में एक जोड़े ने पानी के टंकी के हुक में फंदा लगाकर जिंदगी को समाप्त कर लिया। वहीं, बड़हलगंज क्षेत्र में एक जोड़े ने यह कहते हुए सरयू नदी की तेज धार में छलांग लगा दी कि साथ जी नहीं सकते तो क्या, मर तो सकते हैं।

गोरखपुर के चिलुआताल थाना क्षेत्र के मजनू चौकी इलाके में शनिवार को पानी की टंकी के हुक से युवक और युवती का शव मिला। आसपास के लोगों ने देखा तो पुलिस के साथ परिवार के लोग भी पहुंचे। बताया जा रहा है कि प्रेमी युगल क्षेत्र के इंटर कॉलेज में पढ़ाई करते थे। दोनों में प्रेम हो गया। दोनों शादी करना चाहते थे। लेकिन परिवार वाले शादी को तैयार नहीं थे। इसी बीच दोनों पानी टंकी के पास पहुंचे। दुपट्टा को लोहे के हुक में फंसाया और लटक कर जान दे दी। एसपी नॉर्थ जितेंद्र कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि प्रथमदृष्टया युवक और युवती के खुदकुशी की बात सामने आ रही है। उन्हें टंकी की तरफ जाते एक महिला ने भी देखा था। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

देखते ही देखते लगा दी सरयू की तेज धार में छलांग

गोरखपुर के गोला क्षेत्र के बारानगर गांव के पास सरयू घाट पर भी एक प्रेमी युगल ने नदी में छलांग लगा दी। कुछ लोगों ने दोनों को नदी में छलांग लगाते हुए देखा। ग्रामीणों ने युवती को बचा लिया लेकिन युवक डूब गया। ग्रामीणों ने किसी तरह उसका शव बाहर निकाला। गोला थाना क्षेत्र के एक गांव निवासी 19 वर्षीय युवक शनिवार सुबह नौ बजे आईटीआई में प्रवेश लेने के लिए घर से बाइक से निकला था। दोपहर में उसके पिता को सूचना मिली कि उसका पुत्र सरयू नदी में डूब गया है। घर वाले मौके पर पहुंचे तो घाट पर युवक का शव पड़ा था। बताया जा रहा है कि युवक का गांव की ही एक युवती से प्रेम संबंध चल रहा था। शनिवार को युवक बेंगलुरु जाने वाला था इसलिए दोनों मिलने के लिए घाट पर पहुंचे थे। घाट पर बातचीत में तय हुआ कि हमारे परिवार के लोग उनकी शादी नहीं होने देंगे, इसलिए दोनों नदी में कूदकर अपनी जान दे दें। पहले लड़की कूदी उसके बाद युवक भी नदी में कूद गया। पुलिस शव का पोस्टमार्टम करा रही है।


Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story