Gorakhpur News: दीपोत्सव 2024 में अयोध्या नगरी में सुरों का जादू बिखेंरगे अमित अंजन

Gorakhpur News: गायक अमित अंजन ने बताया कि यह अवसर उनके लिए बहुत महत्वपूर्ण है जब की वो लगातार वर्षों से भजन के क्षेत्र में कार्य कर रहें है।

Purnima Srivastava
Published on: 24 Oct 2024 3:53 AM GMT
singer Amit Anjan
X

singer Amit Anjan  (photo: social media )

Gorakhpur News: आगामी 30 अक्टूबर को अयोध्या में होने वाले दीपोत्सव में उत्तर प्रदेश के महाराजगंज जिले के सिसवा नगर के निवासी प्रसिद्ध लोक व भजन गायक अमित अंजन को इस वर्ष भी अयोध्या में हो रहे दीपोत्सव में भजन प्रस्तुति करने का आमंत्रण मिला है। दीपोत्सव को लेकर इस वर्ष उत्तर प्रदेश सरकार स्वयं के बनाए विश्व रिकॉर्ड को तोड़ कर नए कीर्तिमान स्थापित करने जा रही है। अयोध्या में भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा के बाद भव्य रूप में मनाया जा रहा दीपोत्सव इस बार कई मायनों में अहम है।

गायक अमित अंजन ने बताया कि यह अवसर उनके लिए बहुत महत्वपूर्ण है जब की वो लगातार वर्षों से भजन के क्षेत्र में कार्य कर रहें है, हाल ही में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अमित अंजन को संस्कृति विभाग के संगीत नाटक अकादमी का सदस्य मनोनीत किया है। तराई व ग्रामीण क्षेत्र के प्रतिभावान कलाकारों को उचित मंच व सम्मान भाजपा के योगी सरकार में ख़ूब मिल रहा है। संस्कृति विभाग की संस्थान, अयोध्या शोध संस्थान, प्रभु राम के गुणगान को पूरे विश्व में सांस्कृतिक आदान प्रदान के तहत करने को व्यापक योजना बना रही हैं। दीपोत्सव इस बार अत्यंत भव्य होने जा रहा क्यों कि इस वर्ष प्रभु राम के भव्य मंदिर का निर्माण व प्राण प्रतिष्ठा हो चुका है, पूरी दुनिया से श्रद्धालु अयोध्या लाखों के संख्या में पधार रहें है। ऐसे में अमित अंजन को ये अवसर मिलना उनके जीवन में कला गायन व साहित्य यात्रा के क्षेत्र में मील का पत्थर साबित होगा।

अंजन की टीम में ये कलाकार होंगे

उत्साह से लबरेज अमित अंजन ने बताया कि उनके साथ उनकी पूरी टीम जिसमें कुमार सुजीत, अनुराग रंजन, आनंद कुमार, निखिल रंजन, विजय नारायण पांडे, युनुस अली, सुनील रॉबसन जी भी जायेंगे, निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार अमित अंजन अयोध्या के रामघाट पर अपनी प्रस्तुति देंगे। अमित अंजन ने संस्कृति विभाग व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का आभार व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि भयमुक्त, अपराध मुक्त प्रदेश आर्थिक के साथ ही सांस्कृतिक विरासत तो बचा रहा है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story