TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Gorakhpur News: सोशल मीडिया पर फर्जी पोस्ट ने शादी पर लगा दिया ब्रेक, लड़की वाले नहीं आ रहे तो पहुंच गया थाने

Gorakhpur News: जिंदगी भर अविवाहित रहने के डर में युवक ने साइबर थाने में मुकदमा दर्ज कर दिया है। ताकि शादी शुदा होने की फर्जी पोस्ट डालने वाले के खिलाफ कार्रवाई हो सके।

Purnima Srivastava
Published on: 25 Sep 2024 3:44 AM GMT
Gorakhpur News: सोशल मीडिया पर फर्जी पोस्ट ने शादी पर लगा दिया ब्रेक, लड़की वाले नहीं आ रहे तो पहुंच गया थाने
X

सोशल मीडिया पर फर्जी पोस्ट ने शादी पर लगा दिया ब्रेक  (फोटो: सोशल मीडिया )

Gorakhpur News: उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में सोशल मीडिया के साइड इफेक्ट का अजीबोगरीब मामला सामने आया है। शहर के विजय चौक वार्ड के युवक को कुछ लोगों ने शादी शुदा बताते हुए सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दी। पहले तो तय शादी कट गई। अब कोई लड़की वाला शादी को नहीं आ रहा है। युवक अविवाहित होने का पोस्ट लगातार सोशल मीडिया पर डाल रहा है, लेकिन उसे अविवाहित मानने को कोई तैयार नहीं है। जिंदगी भर अविवाहित रहने के डर में युवक ने साइबर थाने में मुकदमा दर्ज कर दिया है। ताकि शादी शुदा होने की फर्जी पोस्ट डालने वाले के खिलाफ कार्रवाई हो सके।

विजय चौक वार्ड के काली मंदिर के पास रहने वाले एक प्रतिष्ठित परिवार का युवक खुद के अविवाहित साबित करने को परेशान है। सोशल मीडिया पर उसका फोटो व नंबर लिखकर संदेश लिखा गया कि उसकी शादी हो गई है। इसके बाद उसकी तय हुई शादी टूट गई। लोगों का कहना है कि युवक लंबे समय से दिल्ली और बैंगलुरू जैसे शहरों में रहा है। बाहर वालों को ही नहीं घरवालों को भी लगता है कि उसने कहीं शादी कर ली है। लोकलाज में बता नहीं रहा है। शादी के लिए लड़की वाले नहीं आ रहे हैं तो युवक साइबर थाने में रपट लिखाने पहुंचा। पुलिस केस दर्ज कर जांच कर रही है। पुलिस फर्जी पोस्ट करने वालों के साथ इसे वायरल करने वालों को तलाश रही है।

दो-दो इंस्ट्राग्राम एकाउंट बनी है युवक की

युवक ने पुलिस को बताया कि पिछले दो महीने से वह परेशान है। उसके ही नाम से दो आईडी इंस्ट्राग्राम पर बना ली गई है, जिस पर फोटो लगाकर उस नंबर लिखा जा रहा है। घरवालों व रिश्तेदारों को बताया जा रहा है कि उसने शादी कर ली है। अब पहली बार संदेश भाई के पास गया तो उसने घरवालों को इसकी जानकारी दे दी। इसके बाद घरवालों ने बुलाकर युवक से बात की तो वह खुद भौचक रह गया। उसने किसी से कोई शादी न होने की जानकारी देने के साथ ही यह सवाल भी पूछा कि किसने जानकारी दी है। इसके बाद इंस्ट्राग्राम की जानकारी हुई। उसने खुद का आईडी होने से इनकार कर दिया, लेकिन उसकी किसी बातों पर घरवालों को विश्वास नहीं किया। काफी परेशान होने के बाद उसने साइबर थाने में केस दर्ज कराया है।

बहु ने सास की नहाते हुए फोटो कर दी वायरल

सोशल मीडिया पर इज्जत लूटने की ऐसी ही घटना गीडा इलाके हुई है। जहां बहू ने सास की नहाते ही फोटो ली और सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। पहले तो सास को विश्वास नहीं हुआ लेकिन जब सभी जगहों से पता करने के बाद बहू की हरकत की जानकारी हुई तो एसएसपी के पास पहुंची। एसएसपी के निर्देश पर केस दर्ज कर पुलिस जांच कर रही है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story