×

MGUG Admission: B.Sc नर्सिंग, बीफार्मा समेत कई कोर्सेज में आवेदन 30 अप्रैल तक

MGUG Admission: महायोगी गोरखनाथ विश्वविद्यालय में रोजगारपरक एवं अन्य महत्वपूर्ण विभिन्न पाठ्यक्रमों में सत्र 2024-25 के लिए प्रवेश प्रक्रिया एक अप्रैल से शुरू हो चुकी है।

Purnima Srivastava
Published on: 4 April 2024 11:31 AM GMT
gorakhpur news
X

महायोगी गोरखनाथ विश्वविद्यालयः बीएससी नर्सिंग, बीफार्मा समेत कई कोर्सेज में आवेदन 30 तक (न्यूजट्रैक)  

MGUG Admission: उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में महायोगी गोरखनाथ विश्वविद्यालय में रोजगारपरक एवं अन्य महत्वपूर्ण विभिन्न पाठ्यक्रमों में सत्र 2024-25 के लिए प्रवेश प्रक्रिया एक अप्रैल से शुरू हो चुकी है। यहां बीएससी नर्सिंग, बी फार्मा, बीबीए लॉजिस्टिक समेत कई जॉब ओरिएंटेड और स्नातक, परास्नातक, डॉक्टरेट व डिप्लोमा कोर्सेज में प्रवेश के लिए 30 अप्रैल तक ऑनलाइन आवेदन किया जा सकता है।

विश्वविद्यालय के कुलसचिव डॉ. प्रदीप कुमार राव ने बताया कि नए शैक्षणिक सत्र में प्रवेश के लिए ऑनलाइन आवेदन एक अप्रैल से शुरू होकर 30 अप्रैल तक जारी रहेगा। जबकि प्रवेश परीक्षा अलग-अलग पाठ्यक्रम के अनुसार निर्धारित तिथियों में होगी। बीएससी नर्सिंग, पोस्ट बेसिक बीएससी नर्सिंग, एमएससी नर्सिंग की प्रवेश परीक्षा 19 मई को होगी। जबकि जीएनएम, बीएससी ऑनर्स, एमएससी (बायोटेक्नोलॉजी, बायोकेमिस्ट्री, मेडिकल बायोकेमिस्ट्री, माइक्रोबायोलॉजी, मेडिकल माइक्रोबायोलॉजी), बीएससी ऑनर्स कृषि, बी फार्मा एवं डी फार्मा (एलोपैथ) कोर्स में प्रवेश के लिए परीक्षा 21 मई को होगी।

एएनएम, डिप्लोमा इन लैब टेक्नीशियन, इमरजेंसी एन्ड ट्रामा केयर टेक्नीशियन, ऑप्टोमेट्री, ऑर्थोपेडिक एन्ड प्लास्टर टेक्नीशियन, डायलिसिस टेक्नीशियन, एनेस्थीशिया एन्ड क्रिटिकल केयर टेक्नीशियन, पीएचडी, बीबीए लॉजिस्टिक के लिए प्रवेश परीक्षा की तिथि 26 मई निर्धारित है। सभी प्रवेश परीक्षाओं के परिणाम 31 मई को घोषित किए जाएंगे। ऑफलाइन कॉउंसलिंग, प्रमाण पत्रों का सत्यापन और शुल्क जमा करने के कार्य 5 से 14 जून तक होंगे। रिक्त सीटों पर कॉउंसिलिंग 15 जून को होगी।

प्रवेश प्रक्रिया पूर्ण होने के बाद 15 जुलाई से कक्षाओं का प्रारम्भ हो जाएगा। कोर्स एवं प्रवेश प्रक्रिया संबंधित जानकारी विश्वविद्यालय के वेबसाइट्स mgug.ac.in पर ऑनलाइन उपलब्ध है। admissions@mgug.ac,-in पर भी जानकारी ली जा सकती है। साथ ही प्रवेश लेने वाली अभ्यर्थी को प्रवेश संबंधित कोई असुविधा न हो इसके लिए विश्वविद्यालय की तरफ से हेल्पलाइन नंबर 9559991801 भी जारी किया गया है।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story