×

Gorakhpur News: वेबसाइट पर अपडेट नहीं देखने वाले छात्रों की छूटी परीक्षा, अब 12 मई को होगी स्पेशल परीक्षा

Gorakhpur News: 4 अप्रैल को वेबसाइट पर जारी संशोधित समय सारणी नहीं देख पाने की वजह से परीक्षा नहीं दे पाए थे। उनके लिए विश्वविद्यालय प्रशासन ने स्पेशल परीक्षा का आयोजन 12 मई को किया है।

Purnima Srivastava
Published on: 9 April 2024 3:40 PM GMT
Students who did not check the updates on the website missed the exam, now special exam will be held on May 12
X

बसाइट पर अपडेट नहीं देखने वाले छात्रों की छूटी परीक्षा, अब 12 मई को होगी स्पेशल परीक्षा: Photo- Newstrack

Gorakhpur News: दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय में वार्षिक परीक्षा 2024 मंगलवार को प्रारंभ हो गई है। परीक्षा के पहले दिन पहली पारी में विश्वविद्यालय केंद्र पर पंजीकृत 2674 विद्यार्थियों में से 2268 विद्यार्थी परीक्षा में शामिल हुए। कुछ विद्यार्थी जो 4 अप्रैल को वेबसाइट पर जारी संशोधित समय सारणी नहीं देख पाने की वजह से परीक्षा नहीं दे पाए थे। उनके लिए विश्वविद्यालय प्रशासन ने स्पेशल परीक्षा का आयोजन 12 मई को किया है। रविवार को आयोजित यह परीक्षा दिन में 1 बजे से 4 बजे के बीच होगी। यह परीक्षा केवल छूटे हुए विद्यार्थियों की होगी।

विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा 4 अप्रैल को ही वेबसाइट पर संशोधित समय सारणी जारी कर दी थी। इसके साथ ही विद्यार्थियों का एडमिट कार्ड रविवार को ही विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर उपलब्ध करा दिया गया था। क्योंकि प्राइवेट अभ्यर्थी के रूप में पंजीकृत विद्यार्थी विश्वविद्यालय से नियमित रूप से जुड़ा नहीं रहता है इसलिए कुछ विद्यार्थियों ने संशोधित परीक्षा समय सारणी नहीं देख पाए। मंगलवार को परीक्षा देने के बाद परीक्षार्थी काफी खुश दिखे। उनमें सकून इस बात का है कि प्रचंड गर्मी में उन्हें परीक्षा नहीं देनी होगी। चुनावी शोर से दूर उन्हें परीक्षा देने का मौका मिल रहा है।

दूसरी पाली की परीक्षा सकुशल संपन्न

दिन में 1:00 से 4:00 तक आयोजित होने वाली दूसरी पाली की परीक्षा सकुशल संपन्न हुई। इस परीक्षा में करीब 2317 विद्यार्थी पंजीकृत थे। जिसमें 2227 विद्यार्थी परीक्षा में शामिल हुए। कुलपति प्रोसेसर पूनम टंडन ने स्वयं कला संकाय जाकर द्वितीय पाली में हो रही परीक्षा का निरीक्षण किया। इसके साथ ही कुलपति ने आईसीटी सेल में जाकर परीक्षा की तैयारी की समीक्षा की। कुलपति ने कहा कि सूचनाओं के लिए वो नियमित रूप से विश्वविद्यालय की वेबसाइट देखते रहें। किसी और सूचना पर विश्वास ना करें चुनाव की वजह से भविष्य में परीक्षा के समय में तथा तिथि में बदलाव हो सकता है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story