Gorakhpur News: चार महीने तक पति के कातिल बेटे को बचाती रही मां, फिर ऐसा क्या हुआ दे दी तहरीर

Gorakhpur News: तीन महीने बाद करमदानी की तहरीर पर बांसगांव पुलिस ने केस दर्ज कर गुरुवार को आरोपित बेटे धर्मेंद्र को गिरफ्तार किया।

Purnima Srivastava
Published on: 4 Oct 2024 4:37 AM GMT
gorakhpur murder
X

चार महीने तक पति के कातिल बेटे को बचाती रही मां    (फोटो: सोशल मीडिया )

Gorakhpur News: उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में अजीबोगरीब मामला सामने आया है। मई महीने में बांसगांव के मोहन बैदौली गांव में रहने वाले 63 वर्षीय रामकिशुन की हत्या उनके छोटे बेटे धर्मेंद्र ने की थी। जमीन बंटवारे को लेकर हुए विवाद में रामकिशुन की पत्नी करमदानी देवी भी घायल हुई थीं। पुलिस की पूछताछ में घर वालों ने भूतप्रेत की कहानी सुनाते हुए तहरीर देने से मना कर दिया था। लेकिन तीन महीने बाद करमदानी की तहरीर पर बांसगांव पुलिस ने केस दर्ज कर गुरुवार को आरोपित बेटे धर्मेंद्र को गिरफ्तार किया। पूछताछ के बाद उसे न्यायालय में पेश करते हुए जेल भेज दिया।

अब सवाल उठ रहा है कि चार महीने बाद ऐसा क्या हुआ पत्नी ने कातिल बेटे के खिलाफ तहरीर दे दी। मामले में पुलिस को सूचना दिए बिना ही शव के अन्तिम संस्कार में परिवार के लोग लगे हुए थे। बुजुर्ग ने समूह से लोन लिया था, लोन माफ हो जाए इसके लिए समूह वाले को सूचना देकर बुलाए थे, इस बीच किसी ने पुलिस को सूचना दी और पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पीएम के लिए भेजवाया। पर तहरीर नहीं दी गई। जिस तरह से यह घटना हुई इसमें परिवार पर ही शक था। वजह बुजुर्ग टीवी का मरीज था उसे बाहरी व्यक्ति इस उम्र में क्यों मरेगा पर तहरीर न मिलने के साथ ही परिवार कुछ बोलने को ही नहीं तैयार था। अब जब केस दर्ज कर आरोपित की गिरफ्तारी हो गई तब पूरी घटना सुलझ गई। पुलिस अधीक्षक दक्षिणी जितेंद्र कुमार ने बताया कि रामकिशुन के परिवार में एक जमीन के बंटवारे को लेकर विवाद चल रहा था। रामकिशुन अपने बड़े बेटे को उस जमीन को देना चाहते थे। वहीं उनकी पत्नी अपने छोटे बेटे को दिलवाना चाहते थे। इसके लेकर परिवार में कई बार कहासुनी और मारपीट हो चुकी थी। 30 मई की रात को भी रामकिशुन और आरोपित छोटे बेटे के बीच में विवाद हुआ था। मामला शांत होने के बाद रामकिशुन और उनकी पत्नी करमदानी घर के बाहर बरामदे में चारपाई पर अगल-बगल सो गए। वहीं छोटा बेटा कुछ दूरी पर सोया था। रात 1230 बजे के करीब छोटे बेटे ने धारदार हथियार से पिता पर हमला कर दिया।

बीच बचाव में पत्नी को लगी थी चोट

शोर सुनकर बगल में सो रही पत्नी उठकर बीच बचाव करने लगी, तो उन्हें भी चोट लगी। घटना के बाद बड़ी बहू सास-ससूर को गंभीर हाल में सीएचसी बांसगांव लेकर गई लेकिन रास्ते में ही ससुर की मौत हो गई। जबकि सास करमदानी का उपचार हुआ और वह सही होने के बाद घर चली आई। इस बीच घटना की जानकारी होने के बाद जब पुलिस घर पहुंची तो परिवारीजनों तहरीर देने से मना कर दिया। बाद में पूछताछ की गई तो आरोपित समेत उसकी मां भूतप्रेत के आने और हमला करने की कहानी बताने लगे।आसमानी ताकत पर हत्या को दबाने का प्रयास बांसगांव के मोहन बैदोली गांव में बुजुर्ग रामकिशुन की हत्या में अपना ही बेटा शामिल होने पर मां ने इसे अपने सीने में दबा लिया था। बेटे ने मां पर भी हमला किया था उसके बावजूद मां ने तब बेटे को बचा लिया था। पूरी घटना में आसमानी ताकत और भूत प्रेत की कहनी बताकर पूरा परिवार बेटे को बचाने में जुटा रहा। एसएसपी डॉ.गौरव ग्रोवर का कहना है कि पुलिस का शक परिवार या करीबी पर शुरू से ही था, घटना के समय बुजुर्ग की पत्नी भी मौजूद थी उन्होंने भी अपने ऊपर हमला होना बताया पर वह आसमानी ताकत की बात कह कर बेटे को बचा रही थी। पुलिस की जांच जारी थी इस बीच पत्नी ने छोटे बेटे के खिलाफ हत्या की तहरीर दी। केस दर्ज कर उसे गिरफ्तार किया गया है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story