Gorakhpur News: सिल्क साड़ी, ज्वेलरी ही नहीं अब बीवियों को गिफ्ट चाहिए मोबाइल और स्कूटर

Gorakhpur News: बलदेव प्लाजा में मोबाइल विक्रेता शिवाकांत श्रीवास्तव का कहना है कि करवा चौथ को लेकर पिछले तीन चार साल में स्मार्ट फोन की बिक्री बढ़ी है। कंपनियां भी पिंक और रेड कलर में मोबाइल लांच कर रही हैं।

Purnima Srivastava
Published on: 20 Oct 2024 2:48 PM GMT
Gorakhpur News
X

Gorakhpur News

Gorakhpur News: पति की लंबी उम्र के लिए महिलाओं ने रविवार को करवाचौथ का व्रत रखा। पत्नियों को सूट, साड़ी, ज्वेलरी के साथ ही उन्हें खुश करने के लिए स्मार्टफोन और स्कूटर की बिक्री हुई। पतिदेव ने व्रत रखने वाली पत्नियों को खूब गिफ्ट दिया। स्कूटर, ज्वेलरी के साथ स्मार्टफोन की अच्छी बिक्री हुई।

गीता प्रेस रोड पर कृष्णा वस्त्रालय के अरुण वलानी का कहना है कि ग्लास, पोजिशन प्रिंट साड़ियों की लंबी रेंज आई है। इसके साथ ही कांजीवरम और बनारसी साड़ियां हमेशा से सभी की पसंद है। करवा चौथ में लाल, पीला और रानी कलर की साड़ियों की खूब बिक्री हुई। अब सास, बहू, जेठानी सभी एक रंग की साड़ियां खरीद कर करवा चौथ को विशेष बना रही हैं। करवाचौथ को लेकर गांधी आश्रम में बंगाल के बकुड़ा में बनीं बाजूचरी और तमिनलाडु की कांजीवरम सिल्क साड़ियों की अच्छी मांग है। बालूचरी साड़ियों की शुरुआती कीमत 18 हजार रुपये है। इसके साथ ही तमिलनाडु की कांजीवरम सिल्क की साड़ियां 10 हजार से लेकर 34 हजार रुपये कीमत में हैं।

गांधी आश्रम के सीताराम मिश्र का कहना है कि महिलाएं 34 हजार रुपये तक की सिल्क की साड़ियां खरीद रही हैं। साड़ियों के साथ ही अन्य उत्पादों पर 25% की छूट भी मिल रही है। ज्वेलरी की दुकानों पर करवाचौथ को लेकर अच्छी मांग है। परम्परा ज्वेलर्स के संजय अग्रवाल का कहना है कि करवा चौथ को लेकर डायमंड सेट की अच्छी मांग है। वहीं ज्यादेतर लोग 10 से 20 हजार की रेंज में रिंग, ईयरिंग, लॉकेट आदि खरीद रहे हैं। बलदेव प्लाजा में मोबाइल विक्रेता शिवाकांत श्रीवास्तव का कहना है कि करवा चौथ को लेकर पिछले तीन चार साल में स्मार्ट फोन की बिक्री बढ़ी है। कंपनियां भी पिंक और रेड कलर में मोबाइल लांच कर रही हैं। वहीं डीपी मोटर्स के एमडी नितिन मातनहेलिया का कहना है कि महिलाओं में पेट्रोल के साथ इलेक्ट्रिक स्कूटर का क्रेज बढ़ा है। ऐसे में लोग पत्नियों को गिफ्ट देने के लिए स्कूटर की खरीद कर रहे हैं।

ब्यूटी पॉर्लर में पहुंची विवाहिता

करवा चौथ पर सजने संवरने के लिए ब्यूटी पॉर्लर की बुकिंग हुई। शाहपुर में ब्यूटी पॉर्लर संचालित करने वाली रीता बताती हैं कि जिन महिलाओं का पहला करवाचौथ है, उनमें संजने संवरने के साथ मेंहदी रचाने को लेकर जबर्दस्त क्रेज है। वहीं मंगलम टॉवर के साथ हिन्दी बाजार में मेंहदी लगाने वालों की मांग बढ़ गई है।

Shalini singh

Shalini singh

Next Story