×

Gorakhpur News: आने वाले 25 वर्षों में देश के विकास में युवा बेहद अहम, नये वोटरों से वर्चुअल संवाद में बोले पीएम मोदी

Gorakhpur News: राष्ट्रीय मतदाता दिवस के मौके पर पीएम ने युवाओं को सरकार की योजनाओं के बारे में बताने के साथ ही देश में 2014 के बाद आए बदलाव की जानकारी युवाओं को दी।

Purnima Srivastava
Published on: 25 Jan 2024 8:35 AM GMT
PM Modi
X

PM Modi   (photo: social media )

Gorakhpur News: अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नए वोटरों को लोकसभा चुनाव के लिहाज से जोड़ने के मिशन में जुट गए हैं। पीएम मोदी गुरुवार को पूर्वांचल के ढाई लाख वोटरों के साथ संवाद किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि लोकतांत्रिक व्यवस्था में युवा बेहद अहम है। युवा अपने मताधिकार का प्रयोग कर देश, प्रदेश के साथ स्थानीय स्तर पर बदलाव ला सकते हैं।

राष्ट्रीय मतदाता दिवस के मौके पर पीएम ने युवाओं को सरकार की योजनाओं के बारे में बताने के साथ ही देश में 2014 के बाद आए बदलाव की जानकारी युवाओं को दी। है। बीजेपी युवा मोर्चा की तरफ से आयोजित ‘नमो नवमतदाता सम्मेलन’ का आयोजन हो रहा है। भारतीय जनता युवा मोर्चा के बैनर तले गोरखपुर क्षेत्र के 62 विधानसभा क्षेत्रों में कुल 124 स्थानों पर इस सम्मेलन का आयोजन किया गया। गोरखपुर शहर में चार स्थानों पर सम्मेलन हुआ। क्षेत्रीय अध्यक्ष सहजानंद राय ने एमजी इंटर कॉलेज में नये वोटरों के साथ पीएम के संबोधन को सुना। पीएम नरेन्द्र मोदी ने कहा कि देश अपने गणतंत्र का अमृत महोत्सव 26 जनवरी को मनाने जा रहा है। युवा आने वाले 25 साल में देश के बदलाव में अहम भूमिका निभाने वाले हैं। एमपी इंटर कालेज और दीनदयाल गोरखपुर विश्वविद्यालय में आयोजित सम्मेलन में क्रमशः क्षेत्रीय अध्यक्ष सहजानंद राय व प्रदेश उपाध्यक्ष/ एमएलसी डा धर्मेंद्र सिंह उपस्थित रहे। इसी तरह एमएमएमयूटी और महिप नारायण शाही जनता इंटर कालेज के नव मतदाता सम्मेलन में क्रमशः सांसद रवि किशन और ग्रामीण विधायक विपिन सिंह मौजूद रहे। क्षेत्रीय अध्यक्ष ने कहा कि राष्ट्रीय मतदाता दिवस की शुरुआत 2011 में हुई थी लेकिन पहली बार इतने बड़े पैमाने पर आयोजन किया जा रहा है। युवा पीएम नरेन्द्र मोदी को संजीदगी से सुन रहे हैं। उन्हें पता है कि पीएम मोदी के नेतृत्व में ही देश में सबका साथ और सबका विकास का सपना पूरा होगा।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story