Gorakhpur News: गीता प्रेस के 35 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल से ट्रेन में मिलेंगे पीएम मोदी, PM को भेंट की जाएगी ये पुस्तकें

Gorakhpur News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 30 दिसंबर को अयोध्या में अमृत भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे। इसी ट्रेन में गीता प्रेस के ट्रस्टी, अधिकारी और कर्मचारी सहित 35 लोग सवार रहेंगे। इस दौरान प्रधानमंत्री, गीता प्रेस के लोगों से बात करेंगे।

Purnima Srivastava
Published on: 29 Dec 2023 5:57 AM GMT
Gorakhpur News
X
गीता प्रेस (Newstrack)

Gorakhpur News: पीएम शनिवार (30 दिसंबर) को अयोध्या आ रहे हैं। इसका उत्साह मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गृह जिले गोरखपुर में भी साफ दिख रहा है। अयोध्या में 22 जनवरी को होने वाले प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में गीता प्रेस जुड़ रहा है। शनिवार को भी अयोध्या में गीता प्रेस की धमक होगी। पीएम मोदी गीता प्रेस के 35 सदस्यीय प्रतिनिधि मंडल से पीएम अमृत भारत ट्रेन में बता करेंगे। गीता प्रेस की तरफ से पीएम को अयोध्या दर्शन पुस्तक भी भेंट की जाएगी। पीएम से मिलने को लेकर गीता प्रेस के ट्रस्टियों में काफी उत्साह है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 30 दिसंबर को अयोध्या में अमृत भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे। इसी ट्रेन में गीता प्रेस के ट्रस्टी, अधिकारी और कर्मचारी सहित 35 लोग सवार रहेंगे। इस दौरान प्रधानमंत्री, गीता प्रेस के लोगों से बात करेंगे। इसके लिए रेलवे ने गीता प्रेस से जुड़े लोगों को आमंत्रित किया है। प्रधानमंत्री इस वर्ष गीता प्रेस शताब्दी समारोह में शामिल हुए थे। इस बार अयोध्या में प्रधानमंत्री से मुलाकात को लेकर ट्रस्टी उत्साहित हैं।

पीएम से मिलने वाले संभावितों में गीता प्रेस के ट्रस्टियों में ईश्वर प्रसाद पटवारी, देवी दयाल अग्रवाल, अधिकारियों में राजेश कुमार शर्मा, बद्रीनाथ अग्रवाल, नारायण प्रसाद शाह और कर्मचारियों में राधेश्याम शुक्ल, आनंद भूषण चतुर्वेदी, सत्यदेव सिंह आदि लोग शामिल है। ट्रस्टी लाल मणि का कहना है कि पीएम मोदी का गीता प्रेस से पुराना लगाव है। गुजरात के मुख्यमंत्री रहते हुए वह गीता प्रेस की पुस्तकों को मंगाकर पढ़ते थे। 2002 में जब वह मुख्यमंत्री बने तब ऋषिकेश में स्थापित गीता प्रेस के गीता भवन में उन्होंने आठ दिन का प्रवास कर आध्यात्मिक साधना की थी। गीता प्रेस के ट्रस्टी ईश्वर प्रसाद पटवारी ने बताया कि प्रधानमंत्री से मुलाकात के दौरान उन्हें धार्मिक पुस्तकें भेंट की जाएगी। पुस्तकों में इस वर्ष की गीता दैनन्दिनी, अयोध्या दर्शन, श्रीरामांक भेंट की जाएगी।


अयोध्या में खुल सकता है गीता प्रेस आउटलेट

श्री राम जन्मभूमि परिसर में एक गीता प्रेस का आउटलेट हो इसके लिए भी गीता प्रेस प्रबंधन से अनुरोध किया जा रहा है। जिससे वहां आने वाले लोगों को उचित मूल्य में गीता प्रेस की पुस्तकें प्राप्त हो सके। गीता प्रेस 15 भाषाओं में पुस्तकों का प्रकाशन करता है। तीर्थ स्थल होने के कारण वहां पर देश के कोने-कोने से लोग जुटेंगे। गीता प्रेस के ट्रस्टी देवी दयाल अग्रवाल ने बताया कि इस संबंध में राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से पहले ही निवेदन किया जा चुका है। पीएम से भी अनुरोध करेंगे।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story