Gorakhpur: 2.5 लाख के इनामी राघवेंद्र यादव को छह साल में गिरफ्तार नहीं कर सकी पुलिस, अब टॉप टेन की सूची से किया बाहर

Gorakhpur News: एसटीएफ भी राघवेंद्र यादव की तलाश में लगा दी गई, लेकिन कोई सुराग नहीं मिला। इनाम के हिसाब से राघवेंद्र गोरखपुर जोन का सबसे बड़ा बदमाश है।

Purnima Srivastava
Published on: 25 Jun 2024 2:20 AM GMT
Gorakhpur: 2.5 लाख के इनामी राघवेंद्र यादव को छह साल में गिरफ्तार नहीं कर सकी पुलिस, अब टॉप टेन की सूची से किया बाहर
X

गोरखपुर जोन में बदमाशों की रैंकिंग  (photo: social media ) 

Gorakhpur News: उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जोन में बदमाशों की रैंकिंग को पुलिस अपने तरीके से बदल रही है। चौरीचौरी क्षेत्र का राघवेंद्र यादव पिछले साल बदमाशों की सूची में नंबर एक पर था। उसपर 2.5 लाख रुपये का इनाम भी था। पिछले छह वर्षों में गोरखपुर पुलिस उसे गिरफ्तार नहीं कर सकी। अब पुलिस की नई सूची में उसे बाहर कर दिया गया है।

राघवेंद्र यादव 2018 में रिटायर दरोगा और उसके बेटे की हत्या कर फरार है। इतना ही नहीं कभी श्रीप्रकाश शुक्ला का सहयोगी रहा सत्यव्रत राय और माफिया सुधीर सिंह को भी इस सूची से बाहर कर दिया गया है।

गोरखपुर पुलिस ने टॉप टेन बदमाशों की जो नई सूची बनाई है उसमें गगहा के डुमरी निवासी सन्नी सिंह उर्फ मृगेंद्र, उसका भाई टीका सिंह उर्फ बृजेश, चिलुआताल के मोहरीपुर निवासी मनोज साहनी उर्फ टमाटर, तुर्कमानपुर निवासी परवेज परवाज, बेलीपार के भौवापार निवासी धनंजय तिवारी का नाम शामिल किया गया है। पुरानी सूची के माफिया अजीत शाही, प्रदीप सिंह, चंदन सिंह और राधेश्याम यादव का नाम भी नई टॉप टेन सूची में बरकरार है। एसएसपी डॉ.गौरव ग्रोवर का कहना है कि बदमाशों की नई सूची अपडेट की गई है। परवेज परवाज समेत कुछ बदमाशों को शामिल कर जो सूची बनाई गई है, वह एसपीओ द्वारा सजा दिलाने के लिहाज से तैयार की गई है। राघवेंद्र यादव अभी गिरफ्तार नहीं है, इस वजह से उसका नाम सूची में नहीं है। गिरफ्तारी वाली सूची में यह पहले स्थान पर है।

राघवेन्द्र पर श्रीप्रकाश से भी अधिक इनाम

राघवेंद्र के अपराध को देखते हुए एडीजी अखिल कुमार ने एक लाख रुपये इनाम घोषित कर फाइल डीजीपी कार्यालय में भेज दी थी। 21 मई 2021 को डीजीपी ने राघवेंद्र पर इनाम बढ़ाकर 2.50 लाख रुपये कर दिया। इसके बाद जोन के सभी थाने, चौकी में उसका फोटो चस्पा कर दिया गया। एसटीएफ भी उसकी तलाश में लगा दी गई, लेकिन कोई सुराग नहीं मिला। इनाम के हिसाब से राघवेंद्र गोरखपुर जोन का सबसे बड़ा बदमाश है। इससे ज्यादा इनाम 90 की दशक में अपराध से दहशत फैलाने वाले माफिया श्रीप्रकाश शुक्ला पर भी नहीं था। श्रीप्रकाश पर दो लाख तक ही इनाम था। चर्चा है कि गिरफ्तार कर पाने में नाकामी को छिपाने के लिए पुलिस ने टॉप टेन बदमाशों की सूची से राघवेंद्र यादव का नाम ही बाहर कर दिया है।

योगी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने वाले परवेज को नई सूची में किया गया शामिल

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत कई जनप्रतिनिधियों पर केस दर्ज कराने वाला और सामूहिक दुष्कर्म के मामले में आजीवन कारावास की सजा काट रहा परवेज परवाज टॉप टेन बदमाशों की सूची में शामिल कर लिया गया है। 18 जुलाई 2020 को जिला अदालत ने परवेज परवाज और उसके साथी महमूद उर्फ जुम्मन बाबा को सामूहिक दुष्कर्म के केस में दोषी करार देते हुए उन्हें उम्रकैद की सजा सुनाई। इसमें से जुम्मन बाबा की मौत हो चुकी है। वहीं परवेज परवाज जेल में बंद हैं।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story