×

Gorakhpur: अक्षय तृतीया पर गोरखपुर में बढ़ेगी सियासी तपिस, योगी और तेजस्वी होंगे आमने-सामने

Gorakhpur: भाजपा प्रत्याशी रवि किशन शुक्ला के पक्ष में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बड़ी जनसभा करेंगे। नामांकन से पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तारामंडल क्षेत्र के दिग्विजयनाथ पार्क में बड़ी जनसभा को संबोधित करेंगे।

Purnima Srivastava
Published on: 8 May 2024 12:01 PM GMT
gorakhpur news
X

अक्षय तृतीया पर गोरखपुर में बढ़ेगी सियासी तपिस (न्यूजट्रैक)

Gorakhpur News: अक्षय तृतीया यानी 10 मई को गोरखपुर और बांसगांव लोकसभा सीट के सभी अहम प्रत्याशी नामांकन दाखिल करेंगे। इस दिन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रवि किशन शुक्ला के नामांकन से पूर्व बड़ी जनसभा को संबोधित करेंगे। तो वहीं पूर्व उप मुख्यमंत्री बिहार तेजस्वी यादव (जनता दल) बांसगांव से कांग्रेस प्रत्याशी सदल प्रसाद के नामांकन में मौजूद रहेंगे।

गोरखपुर और बांसगांव लोकसभा सीट के लिए मंगलवार से नामांकन की प्रक्रिया 7 मई को शुरू हो चुकी है। बुधवार को गोरखपुर सीट से दो निर्दल प्रत्याशियों ने पर्चा भी दाखिल कर दिया है। 10 मई को प्रशासन की बड़ी परीक्षा के साथ सियासी दलों के जोर आजमाइश का दिन है। भाजपा प्रत्याशी रवि किशन शुक्ला के पक्ष में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बड़ी जनसभा करेंगे। नामांकन से पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तारामंडल क्षेत्र के दिग्विजयनाथ पार्क में बड़ी जनसभा को संबोधित करेंगे। वहीं बांसगांव से भाजपा प्रत्याशी कमलेश पासवान का नामांकन जुलूस उनके मेडिकल कॉलेज रोड स्थित आवास से निकलेगा। वहीं सपा प्रत्याशी काजल निषाद और कांग्रेस के सदल प्रसाद के नामांकन में भी सपा ताकत दिखाने की तैयारी में है। वहीं गोरखपुर से बसपा प्रत्याशी जावेद सिमनानी और बांसगांव से प्रत्याशी डॉ.राम समुझ 9 मई को नामांकन करेंगे।

सीएम योगी ने नामांकन को लेकर की बैठक

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार की सुबह गोरखनाथ मंदिर में गोरखपुर और बांसगांव लोकसभा सीट से घोषित भाजपा प्रत्याशियों के नामांकन की तैयारियों का जायजा लिया। निर्देशित किया कि नामांकन में बूथ से लेकर पन्ना प्रमुख की सहभागिता सुनिश्चित होनी चाहिए। इसी के साथ प्रत्येक बूथ के बुजुर्ग वोटरों की सूची प्रशासन को मुहैया कराएं ताकि उनका वोट पड़ सके। क्षेत्रीय अध्यक्ष सहजानंद राय, जिलाध्यक्ष युधिष्ठिर सिंह, महानगर अध्यक्ष राजेश गुप्ता से साथ प्रत्याशी रवि किशन शुक्ला ने तैयारियों को लेकर हुई बैठक में मुख्यमंत्री ने कहा कि दिग्विजयनाथ पार्क में नामांकन से पूर्व होने वाली सभा ऐतिहासिक होनी चाहिए। बूथ कमेटी से लेकर पन्ना प्रमुख जनसभा में पहुंचे सुनिश्चित होना चाहिए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि 80 वर्ष से अधिक उम्र के बुजुर्गों को प्रशासन घर पर ही वोटिंग की सुविधा दे रहा है। सभी बूथ प्रभारी 80 से अधिक उम्र के वोटरों को चिन्हित कर सूची प्रशासन को सौंपे ताकि उनका वोट पड़ सके। सीएम योगी ने कहा कि 13 से लेकर 18 मई तक जिले के सभी 135 शक्ति केन्द्रों पर बूथ कमेटी और पन्ना प्रमुखों का सम्मेलन होगा। सम्मेलन में संगठन के पदाधिकारियों के साथ जनप्रतिनिधियों की सहभागिता होनी चाहिए।

कमलेश के आवास से निकलेगा नामांकन जुलूस

बांसगांव से भाजपा प्रत्याशी कमलेश पासवान ने मेडिकल कॉलेज रोड स्थित आवास से नामांकन जुलूस निकलेगा। इसे लेकर भी संगठन और प्रत्याशी की तरफ से तैयारियां की जा रही है।

सदल प्रसाद के नामांकन में शामिल होंगे तेजस्वी यादव

बांसगांव लोकसभा क्षेत्र से इंडिया गठबंधन से कांग्रेस प्रत्याशी सदल प्रसाद 10 मई को नामांकन करेंगे। गोरखपुर क्लब से सुबह 10 बजे नामांकन जुलूस निकलेगा। नामांकन में पूर्व उप मुख्यमंत्री बिहार तेजस्वी यादव (जनता दल), विधायक शिवपाल यादव (समाजवादी पार्टी), राज्यसभा सदस्य प्रमोद तिवारी (कांग्रेस), पूर्वमंत्री बिहार मुकेश साहनी, राज्यसभा सांसद संजय सिंह (आम आदमी पार्टी), राज्य सभा सांसद इमरान प्रतापगढ़ी शामिल होंगे। कांग्रेस प्रत्याशी सदल प्रसाद ने बताया कि नामांकन के बाद चौरीचौरा में माईधीआ (रामलीला मैदान) में दोपहर 12 बजे से जनसभा को संबोधित किया जाएगा। इस जनसभा में नामांकन में शामिल सभी बड़े नेताओं का संबोधन होगा। जनसभा को सफल बनाने के लिए पार्टी कार्यकर्ताओं को जिम्मेदारी दी गई है।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story