×

Gorakhpur: Electoral Bond पर बोले Prem Shukla- चंदे के नाम पर गोरखधंधा करने वालों को जनता सिखाएगी सबक

Gorakhpur News: BJP प्रवक्ता प्रेम शुक्ला ने लोकसभा चुनाव में मीडिया टीम की भूमिका को महत्वपूर्ण बताते हुए तथ्य के साथ विरोधी दलों को जनता के बीच में मुहतोड़ जवाब देने की जरूरत बताई।

Purnima Srivastava
Published on: 17 March 2024 12:08 PM GMT
BJP की एकदिवसीय क्षेत्रीय मीडिया कार्यशाला शुक्रवार को विजय चौक स्थित होटल प्रगति इन मे सम्पन्न हुई।
X

 BJP की एकदिवसीय क्षेत्रीय मीडिया कार्यशाला शुक्रवार को विजय चौक स्थित होटल प्रगति इन मे सम्पन्न हुई। (Pic: Newstrack)

Gorakhpur News: भारतीय जनता पार्टी गोरखपुर क्षेत्र की एकदिवसीय क्षेत्रीय मीडिया कार्यशाला शुक्रवार को विजय चौक स्थित होटल प्रगति इन में सम्पन्न हुई। राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रेम शुक्ला ने लोकसभा चुनाव में मीडिया टीम की भूमिका को महत्वपूर्ण बताते हुए तथ्य के साथ विरोधी दलों को जनता के बीच में मुहतोड़ जवाब देने की जरूरत बताई। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दस साल के कार्यकाल की एक एक उपलब्धियों को गिनाते हुए कांग्रेस सरकार की विफलताओं की फेहरिस्त रखी। उन्होंने इलेक्टोरल बांड के मुद्दे पर सवाल उठाने वाले कांग्रेस समेत विपक्षियों को घेरा और कहा कि चंदे के नाम पर गोरखधंधा करने वालों को जनता सबक सिखाने के लिये तैयार है।


राम मंदिर के लिए भाजपा ने लड़ी लंबी लड़ाई

राष्ट्रीय प्रवक्ता ने भगवान श्रीराम के जन्मभूमि पर भव्य मंदिर निर्माण के मुद्दे पर कहा कि अयोध्या में भव्य मंदिर निर्माण के लिये भाजपा ने लम्बी लड़ाई लड़ी है। इस लड़ाई के परिणाम स्वरूप अयोध्या में आज प्रभु श्रीराम का भव्य मंदिर देश दुनिया के सामने है। अबतक करोड़ों भक्त प्रभु श्रीराम का दर्शन कर चुके हैं इसलिए रामजन्म भूमि पर भव्य मंदिर के मुद्दे पर भाजपा को जनता के बीच जाने और वोट मांगने का हक है। प्रभु श्रीराम का आशीर्वाद भी भाजपा के ही साथ है। कार्यशाला का शुभारंभ करने के उपरांत अपने संबोधन में भाजपा क्षेत्रीय अध्यक्ष सहजानन्द राय ने कहा कि भाजपा की स्थापना से लेकर प्रत्येक दशक सेवा समर्पण त्याग और बलिदान को दर्शाता हैं। हमारा संगठन सदैव देश प्रथम के भाव के साथ राष्ट्र हित मे काम करता रहा है। उन्होंने कहा कि कभी ऐसा भी समय था जब अन्य पार्टियां भाजपा का उपहास उड़ाया करती थी लेकिन आज पूरा देश भाजपा पर विश्वास कर रहा है तो उसका प्रमुख कारण देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कुशल नेतृत्व और संगठन के आप सभी मीडिया टीम की कार्यकुशलता का ही परिणाम है।

संवाद व संचार के हर माध्यमों से करें जनसंपर्क

राष्ट्रीय प्रवक्ता के के शर्मा ने लोकसभा चुनाव में मीडिया टीम को सतर्क रहने की जरूरत बताते हुए अपनी तैयारी पूर्ण रखने की नसीहत दी। उन्होंने कहा कि यह समय धारणा बनाने का है भाजपा के प्रति जनता में अच्छी धारणा है यह और बेहतर हो उसके लिए काम करने की जरूरत है। प्रदेश मीडिया प्रभारी मनीष दीक्षित ने कहा कि मीडिया हमारी बात को समाज तक पहुंचाने का सशक्त माध्यम है, इसलिए जनसंपर्क व संवाद के साथ ही मीडिया के सभी माध्यमों में भी हमें अपनी सशक्त उपस्थिति बनाए रखनी है। एक ओर डबल इंजन सरकार के जनकल्याणकारी काम हैं, आस्था और विरासत का सम्मान है। गांव, गरीब, किसान, महिला, युवा, व्यापारी, सहित समाज के सभी वर्गों को विकास की मुख्यधारा से जोड़ कर विकसित भारत का संकल्प है। दूसरी ओर विपक्ष की ओर से फैलाए जाने वाला भ्रम और दुष्प्रचार है। ऐसे में यह जरूरी है कि संवाद व संचार के हर माध्यमों के जरिए हम अपनी उपलब्धियों को रखें और दुष्प्रचार के षडयंत्रों का पर्दाफाश करें। श्री शर्मा ने कहा कि संगठन से लेकर सरकार तक पारदर्शिता हमारी नीति है। जनता की सेवा मूलमंत्र है। इस नीति-रीति से सबको जोड़ने के लिए हम जमीन पर जम कर काम कर रहे हैं। इस काम को विस्तार और प्रसार देने में मीडिया भी अहम माध्यम है। इसलिए, उनके साथ हमें नियमित संवाद व संपर्क बनाए रखना है। हमें यह भी ध्यान रखना होगा कि विभिन्न मीडिया माध्यमों में हम जब अपनी उपस्थिति दर्ज कराएं तो संबंधित विषयों पर पूरी तैयारी के साथ जाएं। इससे तथ्यों एवं तर्कों के साथ हम अपनी बात और मजबूती से रख सकेंगे और सकारात्मक धारणा का निर्माण हो सकेगा।

जिलों के मीडिया प्रभारी शामिल हुए

इस कार्यशाला में सभी जिला मीडिया प्रभारी, लोकसभा चुनाव प्रबंधन समिति के मीडिया संयोजक व सह संयोजक तथा मोर्चो के क्षेत्रीय मीडिया प्रभारी शामिल हुए। कार्यशाला को संबोधित करते हुए प्रदेश प्रवक्ता राकेश त्रिपाठी और डॉ समीर सिंह ने लोकसभा चुनाव के दृष्टिगत अपने उपयोगी अनुभव साझा किए। संचालन करते हुए क्षेत्रीय मीडिया प्रभारी डॉ बच्चा पाण्डेय नवीन ने गोरखपुर क्षेत्र में मीडिया टीम की सक्रियता व गतिविधियों की जानकारी दी। अतिथियों का स्वागत महानगर अध्यक्ष राजेश गुप्ता, क्षेत्रीय सह मीडिया प्रभारी ध्रुव श्रीवास्तव व राहुल तिवारी, जिला मीडिया प्रभारी के एम मझवार, महानगर मीडिया प्रभारी चन्दन आर्य,आईटी के क्षेत्रीय संयोजक अनादि प्रिय पाठक, सोशल मीडिया के क्षेत्रीय संयोजक पीयूष मिश्रा, समीर श्रीवास्तव, प्रमोद गुप्ता, सिद्धार्थ शंकर पाण्डेय, अंकित मिश्रा राष्ट्रवादी ने किया।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story