Gorakhpur News: राष्ट्रपति के साथ गोरखपुर आ रहे हैं राजनाथ सिंह, ये होगा कार्यक्रम

Gorakhpur News: सीएम योगी 21 जुलाई को गुरु पूर्णिमा पर गोरखनाथ मंदिर में आएंगे। यहां पहुंचने के बाद वह राष्ट्रपति के कार्यक्रम को लेकर सैनिक स्कूल पहुंच कर तैयारियां का जायजा भी लेंगे।

Purnima Srivastava
Published on: 18 July 2024 2:03 AM GMT
Gorakhpur News: राष्ट्रपति के साथ गोरखपुर आ रहे हैं राजनाथ सिंह, ये होगा कार्यक्रम
X

President Draupadi Murmu and Rajnath Singh (photo: social media ) 

Gorakhpur News: उत्तर प्रदेश में सत्ता को लेकर मचे घमासान के बीच राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के साथ गोरखपुर पहुंच रही हैं। 26 जुलाई को वह कारगिल विजय दिवस पर गोरखपुर को सैनिक स्कूल का सौगात देंगी। गोरखपुर आगमन के दौरान राष्ट्रपति गोरखनाथ मंदिर का दर्शन और गीता प्रेस का भ्रमण भी कर सकती हैं।

प्रशासन की तरफ से राष्ट्रपति का अधिकृत कार्यक्रम जारी नहीं है, लेकिन तैयारियां शुरू कर दी गईं हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 21 जुलाई को गुरु पूर्णिमा पर गोरखनाथ मंदिर में आएंगे। यहां पहुंचने के बाद वह राष्ट्रपति के कार्यक्रम को लेकर सैनिक स्कूल पहुंच कर तैयारियां का जायजा भी लेंगे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के ड्रीम प्रोजेक्ट में शामिल सैनिक स्कूल हिन्दुस्तान उर्वरक एवं रसायन लिमिटेड के निकट पुराने खाद कारखाना की 50 एकड़ की जमीन पर निर्मित 150 की करोड़ रुपये की लागत से निर्मित है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 23 जुलाई 2021 को शिलान्यास किया था। रिकार्ड अवधि में तैयार होकर सैनिक स्कूल का पहला सत्र का पठन पाठन भी शुरू हो चुका है। योगी आदित्यनाथ की मंशा गोरखपुर सैनिक गोरखपुर को पूर्वी उत्तर प्रदेश के लिए गौरव स्तम्भ बनाने की रही है। लिहाजा अपने गोरखपुर आगमन वे निरंतर समीक्षा और निरीक्षण भी करते रहे हैं।

गोरखनाथ मंदिर और गीता प्रेस भी जाएंगी राष्ट्रपति

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू गोरखनाथ मंदिर के दर्शन व गीता प्रेस का भ्रमण भी कर सकती हैं। बता दें सैनिक स्कूल में प्रवेश परीक्षा के बाद कक्षा 06 और 09 में 75-75 सीटों पर दाखिले के बाद 01 जुलाई से स्कूल का शैक्षिक सत्र शुरू हो गया है। छात्र-छात्राओं के लिए यहां अलग-अलग परिसर है। स्कूल का प्रशासनिक भवन प्राचीन भारतीय संस्कृति व परम्परा का दर्शन कराता है। सैनिक स्कूल के विद्यार्थियों के खेलकूद की गतिविधियों के लिए विभिन्न खेलों के मैदान व कोर्ट बने हैं।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story