TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Gorakhpur News: दो चोटी न बांधने पर छात्राओं को पीटने वाली प्रिंसिपल सस्पेंड, मार-मार कर किया ऐसा हाल

Gorakhpur News: बीएसए रमेंद्र कुमार सिंह का कहना है कि दो चोटी को लेकर प्रधानाध्यापिका के खिलाफ लगे आरोपों की जांच पूरी हो चुकी है। आरोपों की पुष्टि के बाद उन्हें दोषी पाया गया है।

Purnima Srivastava
Published on: 20 Sep 2024 1:45 AM GMT
Gorakhpur News: दो चोटी न बांधने पर छात्राओं को पीटने वाली प्रिंसिपल सस्पेंड, मार-मार कर किया ऐसा हाल
X

दो चोटी न बांधने पर छात्राओं को पीटने वाली प्रिंसिपल सस्पेंड   (photo: social media )

Gorakhpur News: उत्तर प्रदेश के गोरखपुर के खोराबार ब्लाक के एक पूर्व माध्यमिक स्कूल में दो चोटी नहीं करने को लेकर छात्राओं की पिटाई करने वाली प्रधानाध्यापिका का निलंबित कर दिया गया है। आरोप है कि उसने निर्मम पिटाई कर छात्राओं को बेहोश कर दिया था। घटना का संज्ञान लेने को बेसिक शिक्षा अधिकारी ने यह कार्रवाई की है।

बीएसए रमेंद्र कुमार सिंह का कहना है कि दो चोटी को लेकर प्रधानाध्यापिका के खिलाफ लगे आरोपों की जांच पूरी हो चुकी है। आरोपों की पुष्टि के बाद उन्हें दोषी पाया गया है। प्रधानाध्यापिका की सेवा से निलम्बित करते हुए उन्हें बीआरसी खोराबार से सम्बद्ध किया गया है। मामला 19 सितम्बर का बताया जा रहा है। घटना की जानकारी के बाद अभिभावक ग्राम प्रधान राजू पासवान को लेकर विद्यालय पर पहुंचे थे। चौकी प्रभारी आलोक कुमार सिंह ने अपने हमराहियों के साथ मौके पर पहुंचकर लोगों को समझाया। लेकिन मामला नहीं थमा।

दो छात्राओं को बेरहमी से पीटा

खोराबार ब्लॉक के पूर्व माध्यमिक विद्यालय मोतीराम अड्डा की प्रधानाध्यापिका आभा दुबे ने 19 सितम्बर को कक्षा आठवीं की छात्राओं को दो चोटी न बांधने पर हिंसक तरीके से पीटा। प्रधानाध्यापिका ने बाल खींचकर छात्राओं की पिटाई की। इससे एक छात्रा बेहोश हो गई। बीएसए ने इस संबंध में बीईओ से जानकारी ली और प्रधानाध्यापिका को तत्काल प्रभाव से निलंबित करते हुए कठोर विभागीय कार्रवाई का निर्देश दिए।

बीईओ और पुलिस पहुंची

मौके पर पहुंचे बीईओ वीके राय ने छात्राओं से उनके साथ हुई अभद्रता के बारे में जानकारी ली। सभी छात्राओं ने बारी-बारी से आपबीती बताई। छात्राओं ने बताया कि मैडम कक्षा में आते ही छात्राओं की चोटी चेक करने लगीं। इस दौरान जो छात्राएं दो चोटी बांधकर नहीं आई थीं, उनकी चोटी पकड़कर बेरहमी से पीटने लगीं। उन्होंने एक छात्रा से इस तरह से ज्यादती की कि वह छटपटा कर जमीन पर गिरकर बेहोश हो गई। यह देख कई छात्राएं डर के कारण चिल्लाने लगीं। स्कूल में अफरातफरी मच गई। इस घटना के बाद छात्राएं तुरंत अपने घर पहुंचीं और अभिभावकों को पूरी जानकारी दी।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story