×

Gorakhpur की सबसे ऊंची मल्टीस्टोरी बिल्डिंग में लीजिये फ्लैट, स्वीमिंग पुल से लेकर कई अन्य सुविधाएं

Gorakhpur News: जीडीए उपाध्यक्ष आनंद वर्द्धन का कहना है कि ग्रीनवुड आवासीय परियोजना को रेरा की मंजूरी मिल गई है। जल्द ही पंजीकरण प्रमाण पत्र मिल जाएगा।

Purnima Srivastava
Published on: 1 July 2024 2:15 AM GMT
Gorakhpur News
X

ग्रीनवुड आवासीय योजना की प्रतिकात्मक तस्वीर (Pic: Social Media)

Gorakhpur News: गोरखपुर विकास प्राधिकरण (जीडीए) अभी तक सबसे ऊंची बिल्डिंग गोरखपुर के तारामंडल क्षेत्र में ग्रीनवुड ग्रुप आवासीय योजना के नाम से शुरू करने जा रहा है। रेरा से इसकी मंजूरी के बाद प्राधिकरण अब इसके लिए पंजीकरण शुरू करने जा रहा है। मिवान शटरिंग, कंस्ट्रक्शन तकनीक पर आधारित इस परियोजना को राज्य रियल एस्टेट रेगुलेटरी अथॉरिटी (रेरा) के चेयरमैन संजय भूसरेड्डी ने स्वीकृति प्रदान कर दी है।

जीडीए की ओर से रामगढ़झील परियोजना में 05.20 एकड़ जमीन पर ग्रीनवुड ग्रुप आवासीय परियोजना लांच है। प्राधिकरण ने ई-टेंडर से निर्माण एजेंसी तय कर मार्च से काम भी शुरू कर रखा है। सितंबर 2026 में परियोजना पूरी होगी। 14 मंजिला इस परियोजना में 03 बीएचके 300 और 04 बीएचके के 179 फ्लैट होंगे। कुल 479 फ्लैट का निर्माण होगा। तकरीबन 326 करोड़ रुपये वाली यह परियोजना प्राधिकरण की पहली ऐसी परियोजना है, जिसमें स्वीमिंग पूल के साथ सर्वेंट क्वार्टर भी बनेंगे। प्राधिकरण के प्रभारी मुख्य अभियंता किशन सिंह ने बताया कि बेसमेंट एवं सरफेस पार्किंग की सुविधा होगी जिसमें 660 चार पहिया वाहन पार्क किए जा सकेंगे। पार्क एवं लिफ्ट की सुविधा भी मिलेगी। राप्तीनगर विस्तार टाउनशिप एवं स्पोटर्स सिटी योजना में भूखण्ड बुकिंग से पहले ग्रीनवुड आवासीय परियोजना में रजिस्ट्रेशन शुरू होगा। जीडीए उपाध्यक्ष आनंद वर्द्धन का कहना है कि ग्रीनवुड आवासीय परियोजना को रेरा की मंजूरी मिल गई है। जल्द ही पंजीकरण प्रमाण पत्र मिल जाएगा।

गोरखपुर के एंट्री प्वाइंट पर आवासीय योजना को लगेगी मुहर

गोरखपुर औद्योगिक विकास प्राधिकरण (गीडा) बोर्ड बैठक सोमवार (01 जुलाई) को कमिश्नर की अध्यक्षता में आयोजित होगी। बैठक में गीडा की ओर से लंबे समय बाद कालेसर में आवासीय योजना पर मुहर लग सकती है। इसके भूखंडों को लेकर गीडा द्वारा प्रस्ताव तैयार किया गया है। कीमतें 3000 से 4000 रुपये वर्ग फीट के बीच हो सकती हैं। इसमें विभिन्न श्रेणियों के लगभग 350 भूखंड उपलब्ध हैं। फरवरी 2024 में इस योजना का शिलान्यास मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया था। लेकिन लोकसभा चुनाव के कारण आचार संहिता लागू हो जाने के कारण कीमतें सार्वजनिक नहीं हो पाईं। गीडा सीईओ अनुज मलिक का कहना है कि गीडा बोर्ड की बैठक में कालेसर आवासीय याजना के भूखंडों की कीमतें अनुमोदित कराने के लिए प्रस्ताव रखा जाएगा। उसके बाद भूखंड आवंटन के लिए आवेदन आमंत्रित कर लिए जाएंगे। ई लाटरी के आधार पर आवंटन किया जाएगा।


Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story