×

Gorakhpur News: रोडवेज कर्मियों ने क्यों कहा, ‘योगी की पुलिस गुंडों के साथ कर्मचारियों को भी मार रही है’

Gorakhpur News: गोरखपुर में रोडवेज के ड्राइवर और कंडक्टर को किसी बात से नाराज होकर दरोगा ने मंगलवार को जमकर पीट दिया। दो कर्मचारियों का हाथ टूट गया।

Purnima Srivastava
Published on: 17 Oct 2023 2:16 PM GMT (Updated on: 17 Oct 2023 2:20 PM GMT)
X

गोरखपुर में रोडवेज के ड्राइवर और कंडक्टर को पुलिस ने पीटा, रोडवेज कर्मियों में गुस्सा: Video- Newstrack

Click the Play button to listen to article

Gorakhpur News: गोरखपुर में रोडवेज के ड्राइवर और कंडक्टर को किसी बात से नाराज होकर दरोगा ने मंगलवार को जमकर पीट दिया। दो कर्मचारियों का हाथ टूट गया। नाराज रोडवेज कर्मचारियों ने दरोगा के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर बसों का आवागमन ठप कर दिया। करीब दो घंटे तक बसों का संचालन ठप रहने से हजारों यात्रियों को मुश्किलों का सामना करना पड़ा।

गोरखपुर रेलवे बस स्टेशन पर यात्री भरने के दौरान पुलिस के द्वारा चालक परिचालक के साथ मारपीट करते हुए दुर्व्यवहार किया गया। जिसके कारण आक्रोशित चालकों परिचालकों द्वारा जाम करते हुए रेलवे बस स्टेशन पर बसों का संचालन ठप कर दिया। ऐसे में दोपहर एक बजे से तीन बजे तक बसों का आवागमन ठप हो गया। ट्रैफिक पुलिस को बस स्टेशन के तरफ जाने वाली गाड़ियों का रूट डायवर्जन करना पड़ा।

पुलिस सरकारी कर्मचारियों को भी मार रही है

विवाद की सूचना पर मौके पर सीओ कैंट के साथ बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स पहुंच गई। पुलिस के अधिकारियों ने रोडवेज कर्मचारियों को मनाने का का प्रयास किया। इस दौरान कर्मचारियों ने आरोप लगाया कि योगी की पुलिस आम लोगों को तो ठोक ही रही है। सरकारी कर्मचारियों को भी मार रही है। रोडवेज कर्मचारियों ने मांग रखी कि दोषी पुलिस कर्मियों पर मुकदमा दर्ज करने के साथ ही घायल चालक को आर्थिक आर्थिक सहायता प्रदान होनी चाहिए।


यूपी रोडवेज एम्पलाइज यूनियन गोरखपुर क्षेत्र के क्षेत्रीय अध्यक्ष दिनेश मणि मिश्रा ने कहा कि यूनियन गोरखपुर क्षेत्र पुलिस प्रशासन के इस अमर्यादित एवं असभ्य व्यवहार की कड़ी निंदा करती है। प्राइवेट बस संचालकों और पुलिस के साठगांठ के चलते रोज दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। दोषी पुलिस वालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज होना चाहिए। सभी का तत्काल प्रभाव से निलंबन होना चाहिए।



दो कर्मचारियों का टूटा हाथ

दरोगा की पिटाई में सिद्धार्थनगर जिले के संदीप मिश्रा और अजय यादव का हाथ टूट गया है। रोडवेज कर्मचारियों ने दोनों का जिला अस्पताल में मेडिकल कराया। दोनों का चिकित्सकों ने प्लास्टर किया है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story