×

Gorakhpur News: रवि किशन का टिकट काटने की उठी मांग, सांसद के खिलाफ कौन बना रहा है माहौल?

Gorakhpur News: गोरखपुर लोकसभा से सैंथवार समाज के व्यक्ति को 2024 लोकसभा चुनाव में टिकट मिलना चाहिए। इसके साथ ही सैंथवार समाज के दोनों विधायकों को कैबिनेट मंत्री बनाया जाए।

Purnima Srivastava
Published on: 12 Feb 2024 2:43 AM GMT (Updated on: 12 Feb 2024 2:51 AM GMT)
Gorakhpur News
X

गृह मंत्री अमित शाह के साथ रवि किशन (Social Media)

Gorakhpur News: यूपी की गोरखपुर लोकसभा सीट मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के चलते चर्चा में रहती ही है, फिल्म स्टार रवि किशन शुक्ला की जीत के बाद सीट सुर्खियां बंटोरती है। टिकट वितरण को लेकर शुरू हो चुकी कवायद के बीच गोरखपुर से भाजपा सांसद रवि किशन के टिकट को लेकर अटकलें तेज हैं। लोक गायिका मालिनी अवस्थी की दावेदारी की चर्चाओं के बीच अब सैंथवार समाज ने गोरखपुर सीट पर दावेदारी ठोक दी है। भाजपा के दो विधायकों का नाम लेकर सैंथवार समाज के सम्मेलन में रवि किशन के टिकट काटने को लेकर चर्चा हुई। अवाज उठी कि रवि किशन की सैंथवार बिरादरी के व्यक्ति को प्रत्याशी बनाया जाए। लेकिन अब भाजपा के ये सवाल तैर रहा है कि आखिर रवि किशन के टिकट को लेकर माहौल कौन खराब कर रहा है?

रविवार को सैंथवार मल्ल भागीदारी संकल्प महारैली में महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष गंगा सिंह सैंथवार ने गोरखपुर लोकसभा सीट से सैंथवार समाज के व्यक्ति को टिकट देने की मांग करते हुए दावा किया 2027 में सैंथवार समाज से 20 विधायक होंगे। गंगा सिंह रविवार ने कहा कि समाज के लोगों ने मुख्यमंत्री का हमेशा साथ दिया, लेकिन उचित भागीदारी नहीं मिली। विधायक ज्ञानेंद्र सिंह और महेंद्रपाल सिंह को मंत्री तक नहीं बनाया गया। अब समाज शांत नहीं बैठेगा। गोरखपुर लोकसभा से सैंथवार समाज के व्यक्ति को 2024 लोकसभा चुनाव में टिकट मिलना चाहिए। इसके साथ ही सैंथवार समाज के दोनों विधायकों को कैबिनेट मंत्री बनाया जाए। राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कैंपियरगंज से भाजपा विधायक फतेह बहादुर सिंह को लेकर भी मोर्चा खोला। उन्होंने दावा कि 2027 के विधानसभा चुनाव में विधायक को सैंथवार समाज हराएगा और अपना प्रत्याशी लड़ाएगा। टिकट न मिलने पर पूर्वांचल के कम से 15 विधायकों को हराने के लिए समाज के लोग आगे आएंगे। वर्ष 2027 में समाज से 20 विधायक होंगे।


रवि किशन के टिकट पर संकट?

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कार्यक्रमों में सांसद रवि किशन की सक्रियता तो रहती ही है। वे पिछले कुछ दिनों से पीएम नरेन्द्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह से लेकर राष्ट्रीय अध्यक्ष जेनी नड्डा से मिलकर फोटो सोशल मीडिया पर शेयर कर रहे हैं। वे ये बताना चाहते हैं कि उनके टिकट पर कोई संकट नहीं है। लेकिन, गोरखपुर में इन दिनों सर्वाधिक चर्चा रवि किशन के टिकट को लेकर ही है। सपा द्वारा गोरखपुर से काजल निषाद को उम्मीदवार बनाये जाने के बाद भाजपा में भी पिछड़ी जाति के व्यक्ति को टिकट देने की मांग उठ रही है। गोरखपुर लोकसभा सीट पर निषादों के बाद सैंथवार बिरादरी के वोटरों की संख्या सर्वाधिक है। वैसे सैंथवार समाज की रैली के बाद लोग यह भी कह रहे हैं कि पूरे खेल के पीछे बड़ा राजनीतिक चेहरा है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story